मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क से नहीं हवाई मार्ग से सफर करेंगे सेना के जवान

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क से नहीं हवाई मार्ग से सफर करेंगे सेना के जवान

Bhaskar Hindi
Update: 2019-02-21 09:10 GMT
मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब सड़क से नहीं हवाई मार्ग से सफर करेंगे सेना के जवान
हाईलाइट
  • अब सड़क नहीं हवाई मार्ग से जाएंगे भारतीय सेना के जवान
  • केन्द्र की मोदी सरकार का बड़ा फैसला
  • पुलवामा हमले के बाद गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। पुलवामा हमले के बाद केन्द्र की मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। गृह मंत्रालय ने आदेश ने जारी किया है कि अब दिल्ली से श्रीनगर, श्रीनगर से दिल्ली, जम्मू से कश्मीर, कश्मीर से जम्मू, श्रीनगर से जम्मू और जम्मू से श्रीनगर के बीच किसी भी तरह की यात्रा के लिए जवान हवाई मार्ग से सफर करेंगे। गृह मंत्रालय ने ये आदेश केन्द्रीय सशस्त्र बल (CRPF) और अर्धसैनिक बल के लिए लागू किया है। 

 

 

सरकार के इस आदेश से अर्ध सैनिक बलों के 7 लाख 80 हजार जवानों को फायदा होगा। इनमें कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल और एएसआई से लेकर अन्य वे सभी कर्मी शामिल हैं, जिन्हें अब तक हवाई यात्रा करने का अधिकार नहीं था। इस फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश गृह मंत्रालय की ओर से दिया गया है। आदेश के मुताबिक जवान ड्यूटी के दौरान यात्रा करने के अलावा छुट्टी पर श्रीनगर से वापस जाने या फिर आने के लिए भी हवाई यात्रा कर सकेंगे। 

 

 

आपको बता दें कि 14 फरवरी को जो पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, तब सुरक्षाबलों का एक बड़ा काफिला सड़क के रास्ते जम्मू से श्रीनगर जा रहा था। इसी का फायदा उठाते हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाया था। तब 78 वाहनों में करीब 2500 जवान जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे, उसी दौरान जब काफिला पुलवामा में पहुंचा। तो जैश के लोकल आतंकी आदिल अहमद डार ने अपनी विस्फोटक से भरी गाड़ी को जवानों के काफिले में घुसा दिया था, जिसकी वजह से धमाका हुआ और 40 जवान शहीद हो गए थे। 

 

Tags:    

Similar News