मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विक्की गोंडर मारा गया, जेल तोड़कर भाग गया था

मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विक्की गोंडर मारा गया, जेल तोड़कर भाग गया था

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-27 02:51 GMT
मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विक्की गोंडर मारा गया, जेल तोड़कर भाग गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब की नाभा जेल तोड़कर 5 कैदियों के साथ फरार हुआ मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विक्की गोंडर एनकाउंटर में मारा गया। शुक्रवार को राजस्थान के श्री गंगाराम जिले में हुए इस एनकाउंटर में विक्की के साथ उसके एक साथी की भी मौत हो गई है। विक्की पंजाब के "गोंडर गैंग" का चीफ था और पुलिस को काफी वक्त से उसकी तलाश थी। बता दें कि इस एनकाउंटर में दो पुलिसवालों के भी घायल होने की खबर है।


27 नवंबर 2016 को जेल तोड़कर भाग गया था

मीडिया रिपोर्ट्स में पुलिस के हवाले से कहा गया है कि "विक्की गोंडर ने 27 नवंबर 2016 को पाटियाला की नाभा जेल तोड़ने की साजिश रची और वहां से 5 कैदियों के साथ फरार हो गया था। विक्की गोंडर समेत 6 कैदियों की उसी दिन सुबह पेशी होनी थी और इसके लिए वो जेल के गेट पर खड़े थे। तभी दो कारें आकर रूकीं और उसमें सवार लोगों ने जेल के गार्ड पर फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग होते ही जेल में अफरा-तफरी मच गई और ये सभी कैदी वहां से भागने में कामयाब रहे।" फरार हुए कैदियों में विक्की गोंडर के अलावा गुरप्रीत शेखू, नीटा देओल, अमनदीप धोतिया और हरमिंदर मंटू शामिल थे।

 


25 लाख रुपए का इनाम था इन सब पर

नाभा जेल से भागे इन सभी कैदियों की तलाश ने पुलिस ने फिर स्पेशल टास्क फोर्स बनाई। इन सभी कैदियों पर 25 लाख रुपए का इनाम भी रखा। इसके बाद हरमिंदर मंटू तो दिल्ली से गिरफ्तार हो गया, लेकिन विक्की हर बार पुलिस से बच निकला। बताया जा रहा है कि पुलिस और विक्की गोंडर में इससे पहले भी मुठभेड़ हो चुकी है, लेकिन विक्की बच निकलने में कामयाब रहा।

एनकाउंटर में विक्की और उसका साथी मारा गया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुक्रवार शाम को पुलिस को दिल्ली-राजस्थान बॉर्डर पर विक्की के छिपे होने की जानकारी मिली। पुलिस को इस बात की पुख्ता जानकारी मिली कि विक्की कुछ लोगों के साथ राजस्थान के पक्की गांव में एक घर में छिपा हुआ है। इसके बाद शाम करीब 6 बजे पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की और एनकाउंटर में विक्की गोंडर को मार गिराया। इस एनकाउंटर में विक्की के एक साथी की भी मौत हो गई और इसका नाम प्रेम लाहौरिया बताया जा रहा है। इस एनकाउंटर में दो पुलिस वाले बलजिंदर सिंह और किरपाल सिंह के घायल होने की खबर है।

सीएम अमरिंदर ने दी बधाई

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विक्की गोंडर को खत्म करने पर पंजाब पुलिस की तारीफ की है। अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर डीजीपी सुरेश अरोड़ा समेत पूरी टीम को बधाई दी है। 

 

 

Similar News