सांसदों ने लोक सभा में उठाया विशेषाधिकार का मुद्दा, केरल के मुख्यमंत्री ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात

सिल्वरलाइन परियोजना सांसदों ने लोक सभा में उठाया विशेषाधिकार का मुद्दा, केरल के मुख्यमंत्री ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात

IANS News
Update: 2022-03-24 08:30 GMT
सांसदों ने लोक सभा में उठाया विशेषाधिकार का मुद्दा, केरल के मुख्यमंत्री ने की प्रधानमंत्री से मुलाकात
हाईलाइट
  • सरकार की सिल्वरलाइन परियोजना का जनविरोधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केरल से कांग्रेस सांसद सुरेश कोडिकुन्निल ने दिल्ली पुलिस द्वारा की गई हाथापाई और दुर्व्यवहार का मुद्दा गुरुवार को लोकसभा में उठाते हुए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला से विशेषाधिकार हनन के तहत कार्रवाई करने की मांग की । आरएसपी सांसद एनके प्रेमचंद्रन ने भी कांग्रेस सांसद का साथ देते हुए दिल्ली पुलिस के व्यवहार की शिकायत की।

सुरेश कोडिकुन्निल ने लोक सभा में कहा कि सिल्वरलाइन परियोजना का विरोध करने के लिए 12 सांसद जिनमें महिला सांसद भी शामिल थी सुबह 10.45 बजे विजय चौक से संसद भवन परिसर के अंदर गांधी मूर्ति तक प्रोटेस्ट मार्च करना चाहते थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें संसद के अंदर नहीं आने दिया। उनके साथ धक्का-मुक्की की। उन्होंने आरोप लगाया कि यह बताने के बावजूद कि वो सांसद है , दिल्ली पुलिस ने उन्हें अंदर नहीं आने दिया। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों को लिखित में अपनी बात कहने को कहते हुए आश्वाशन दिया कि वो सबको अपने चैम्बर में बुला कर बात करेंगे और कार्रवाई करेंगे।

दरअसल, कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ (यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट) के सांसद एलडीएफ (लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट) सरकार की सिल्वरलाइन परियोजना का विरोध कर रहे हैं । इसी मुद्दे पर वे गुरुवार को विजय चौक से संसद भवन परिसर स्थित गांधी प्रतिमा तक प्रोटेस्ट मार्च निकालना चाहते थे। इस दौरान जब दिल्ली पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो धक्का-मुक्की की स्थिति उत्पन्न हो गई। दरअसल, कांग्रेस का कहना है कि सिल्वरलाइन परियोजना जनविरोधी है और इसे रोका जाना चाहिए। इस बीच गुरुवार को ही केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस परियोजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात भी की ।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News