नरेश अग्रवाल के जाने से नुकसान नहीं, फायदा होगा : मुलायम सिंह

नरेश अग्रवाल के जाने से नुकसान नहीं, फायदा होगा : मुलायम सिंह

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-13 11:45 GMT
नरेश अग्रवाल के जाने से नुकसान नहीं, फायदा होगा : मुलायम सिंह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता रहे नरेश अग्रवाल द्वारा भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने पर सपा के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुलायम ने कहा है कि नरेश अग्रवाल के जाने से समाजवादी पार्टी को कोई नुकसान नहीं होगा बल्कि फायदा ही होगा। गौरतलब है कि सोमवार को नरेश अग्रवाल ने सपा छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की है। सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा राज्यसभा सीट पर उनकी जगह जया बच्चन को टिकट देने से वे नाराज चल रहे थे।

बीजेपी में शामिल होते ही जया बच्चन पर की गई कमेंट के चलते वे विवादों में भी आ गए हैं। बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने उन्होंने राज्यसभा सांसद जया बच्चन पर विवादित टिप्पणी की थी। नरेश अग्रवाल ने कहा था, "पार्टी ने उनकी तुलना फिल्म अभिनेत्री से कर दी, जो फिल्मों में नाचती थी।" नरेश अग्रवाल के इस बयान के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी उनको फटकार लगाई थी। सुषमा स्वराज ने कहा था, "श्री नरेश अग्रवाल भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं। उनका स्वागत है, लेकिन जया बच्चन जी के विषय में उनकी टिप्पणी अनुचित एवं अस्वीकार्य है।"

विवाद बढ़ता देख नरेश अग्रवाल ने मंगलवार को जया पर दिए बयान पर सफाई भी दी है। उन्होंने कहा है, "मेरे बयान को मीडिया ने अलग तरीके से दिखाया। मेरे बयान से किसी को कोई कष्ट हुआ है तो मुझे उसका खेद है। मेरा किसी को दुख पहुंचाने का इरादा नहीं था। मैं अपने शब्द वापस लेता हूं।"

गौरतलब है कि नरेश अग्रवाल हमेशा से अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं। उन पर हिन्दू विरोधी और देश विरोधी बयानबाजी करने के आरोप हमेशा से लगते रहे हैं। खुद बीजेपी के नेता उन्हें देश विरोधी करार दे चुके हैं। नरेश अग्रवाल भी सार्वजनिक मंच से अकसर बीजेपी और नरेन्द्र मोदी को कोसते रहे हैं।

नरेश के विवादित बयान
नरेश अग्रवाल ने राज्यसभा में एक बार देवी-देवताओं को लेकर टिप्पणी की थी, उन्होंने कहा था "व्हिस्की में विष्णु बसे, रम में बसे श्रीराम, जिन में माता जानकी और ठर्रे में हनुमान, बोला सियापत रामचंद्र की जय।" इस बयान के बाद बीजेपी सांसदों ने नरेश अग्रवाल को माफी मांगने को कहा था। मुंबई गैंगरेप के बाद अग्रवाल ने रेप की घटनाओं से बचने के लिए लड़कियों को अपने कपड़ों पर ध्यान देने की सलाह दी थी। उन्होंने कुलभूषण जाधव पर भी विवादित टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था, "अगर पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को अपने देश में आतंकवादी माना है, तो वो उस हिसाब से जाधव के साथ व्यवहार करेंगे, हमारे देश में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए।" वहीं बदायूं गैंगरेप को झूठ बताते हुए नरेश अग्रवाल ने कहा था कि "आप एक बछिया को भी जबरदस्ती घसीटकर नहीं ले जा सकते"

Similar News