असहिष्णुता वाले बयान पर घिरे नसीरुद्दीन शाह, कटा कराची का टिकट

असहिष्णुता वाले बयान पर घिरे नसीरुद्दीन शाह, कटा कराची का टिकट

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-21 12:16 GMT
असहिष्णुता वाले बयान पर घिरे नसीरुद्दीन शाह, कटा कराची का टिकट
हाईलाइट
  • नसीरुद्दीन शाह ने दी अपने बयान पर सफाई
  • भेजा कराची का टिकट
  • यूपी नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने जताया विरोध

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मशहूर बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह अपने विवादित बयान के बाद लोगों के निशाने पर आ गए हैं। फिल्मी गलियारों से लेकर राजनीति तक शाह के बयान के बाद चर्चाएं तेज हो गई हैं। ऐसे में शाह से नाराज यूपी नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने विरोध जताने का अनोखा तरीका अपनाया है। जानी ने शाह को गद्दार बताते हुए उनके घर कराची का हवाई टिकट भेज दिया है। हालांकि शाह ने यह साफ किया कि वे भारत छोड़कर कहीं नहीं जा रहे हैं।

देश पर भार हैं नसीरुद्दीन शाह
बुलंदशहर हिंसा मामले में दिए गए बयान के बाद नसीरुद्दीन शाह को भारत छोड़कर जाने की सलाह मिलने लगी है। यूपी नवनिर्माण सेना अध्यक्ष अमित जानी ने शाह को देश पर भार बताते हुए भारत छोड़ने की सलाह दी है। जानी के अनुसार नसीरुद्दीन पाकिस्तान की आजादी यानी 14 अगस्त को पाकिस्तान चले जाएं ताकि 15 अगस्त को देश से एक गद्दार का भार कम हो।

शाह ने दिया जवाब
अजमेर में एक कार्यक्रम में शरीक होने पहुंचे नसीरुद्दीन शाह ने मामले पर सफाई दी। शाह ने कहा कि "मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा है और मैं भारत छोड़कर कहीं भी नहीं जाऊंगा यह मेरा भी मु्ल्क है, मैंने केवल देश का नागरिक होने की हैसियत से अपनी फिक्र जाहिर की है, पता नहीं क्यों मुझे गद्दार कहा जा रहा है। जो टिकट मुझे भेजा गया है, मैं उसे वापस कर दूंगा"। बता दें कि शाह ने बुलंदशहर घटना के बाद विवादास्पद बयान दिया था। जिसमें उन्होंने भारत को मुसलमानों के लिए असुरक्षित बताया था।

क्या था मामला
दुनिया को अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाले नसीरुद्दीन शाह ने बुलंदशहर हिंसा पर प्रतिक्रिया दी थी। एक वीडियो इंटरव्यू के दौरान शाह ने कहा था कि समाज में जहर फैल चुका है, अब इस जिन्न को बोतल में दोबारा बंद करना मुश्किल है। धर्म के नाम पर हो रही हिंसा पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि "क्या एक गाय की जान पुलिसवाले से ज्यादा जरूरी है। मुझे फिक्र होती है अपनी औलाद के बारे में सोचकर। मुझे इस बात का डर लगता है कि कहीं मेरे बच्चों को भीड़ ने घेर लिया और उनसे पूछा कि तुम हिंदू हो या मुसलमान? मेरे बच्चों के पास इसका कोई जवाब नहीं होगा"।

शाह इससे पहले भी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर टिप्पणी करके उनके समर्थकों के निशाने पर आ गए थे। शाह ने कोहली को दुनिया का सबसे असभ्य खिलाड़ी कहा था।

 

 

Similar News