200 युवा CEO 's से बोले पीएम 'आप मेरी टीम, चाहिए आपका साथ'

200 युवा CEO 's से बोले पीएम 'आप मेरी टीम, चाहिए आपका साथ'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-22 15:25 GMT
200 युवा CEO 's से बोले पीएम 'आप मेरी टीम, चाहिए आपका साथ'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देशभर के चुनिंदा 200 युवा CEOs के एक कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी ने देश के विकास को जन आंदोलन बनाने के लिए युवा उद्यमियों का सहयोग मांगा है। उन्होने कहा,"आप मेरी टीम है, मुझे देश को आगे ले जाने के लिए आपका साथ चाहिए।"

नीति आयोग के सौजन्य से "चैम्पियन ऑफ चेंज ईवेंट" के दौरान मोदी ने युवा CEOs से कहा कि देश हमारा है और हमें ही इसे आगे लेकर जाना है। महात्मा गांधी ने इसी सोच के साथ आजादी की लड़ाई को जन आंदोलन बना दिया था। मोदी ने कहा, "आजादी के बाद सत्ता में आई सरकारे विकास को जन आंदोलन नही बना पाई, लेकिन मुझे यह करना है और इसमें मुझे आपका साथ चाहिए। आप जहां है वही से एक आधुनिक समृद्ध, सामर्थ्यवान भारत के सैनिक बन सकते हैं।" 

मोदी ने न सिर्फ लकड़ी की खेती बल्कि पशु व्यवसाय, मछली पालन, पोल्ट्री फार्म उद्योग का जिक्र करते हुए कहा कि यदि युवा उद्यमी इस बात पर नहीं सोचेगे तो कैसे चलेगा। पीएम ने कहा, "किसानों की आय को दो गुना करने की बात बाजार को देखते हुए कही है। गल्फ कंट्री में तेल तो है, पर पानी नहीं है, उनके पास कृषि उत्पादों को आयात करने के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नही है। हमारे किसान उनकी खाद्यान्न जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। साथ ही ऊर्जा की मांग को भी पूरी कर सकते हैं।"

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद एटीएम के सामने खड़े लोगों को मीडिया ने दिखाया, लेकिन यूरिया खाद के लिए लाइन में लगे किसानों को कभी नहीं दिखाया गया। अब सरकार ने यूरिया की समस्या खत्म कर दी है। पीएम ने युवा CEOs से कहा अगर वे 2022 तक देश को डिजिटल इंडिया बनाने की तरफ ले जाने में अपनी कंपनी और कर्मचारियों को तैयार करें तो यह भी देश सेवा ही होगी। 

Similar News