NIA के एक्शन से घाटी में कम हुई पत्थरबाजी, साल 2017 में 148 आतंकी ढेर

NIA के एक्शन से घाटी में कम हुई पत्थरबाजी, साल 2017 में 148 आतंकी ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-09 17:11 GMT
NIA के एक्शन से घाटी में कम हुई पत्थरबाजी, साल 2017 में 148 आतंकी ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। शनिवार को CRPF के DIG आरआर भटनागर ने कहा है कि घाटी में नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) के लगातार छापों और जांच के कारण पत्थरबाजी की घटनाओं में काफी कमी आई है। उन्होंने अपनी बात को और पुख्ता करते हुए बताया कि इस वर्ष घाटी में 148 आतंकी मारे गए हैं। भटनागर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, वो जवानों की इस शाहदत को बेकार नहीं जाने देंगे।

गौरतलब है कि 26 अगस्त को पुलवामा में पुलिस लाइन में हुए आतंकी हमले में  8 जवान शहीद हुए थे। आतंकियों और सिक्योरिटी फोर्सेस के बीच में लगातार 24 घंटे तक मुकाबला चला था, जिसके दौरान सभी 3 आतंकियों को मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया था। भटनागर ने डिस्ट्रिक्ट पुलिस लाइन में जाकर हमले में मारे गए शहीदों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की।

भटनागर ने हमले के विषय में पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कहा, "मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई  है, मगर उनके बाहरी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मैं संख्या में नहीं जा रहा हूँ, क्योंकि वह जरूरी नहीं है। अभी हर आने वाली चुनौती के लिए तैयार रहने की जरूरत है।" 

हाल ही में अरुण जेटली ने भी घाटी में  NIA के कार्यों की प्रशंसा की थी। उन्होंने कहा था कि, "कश्मीर से अब सारे आतंकी अपनी जान बचाकर भाग रहे हैं, टेरर फंडिंग के मामले में NIA  ने जो एक्शन लिया है, उससे आतंक को रोकने में काफी कामयाबी मिली है। नोटबंदी के बाद से आतंकियों के हौसले पस्त हुए हैं और उनके पास पैसा पहुंचने पर काफी हद तक रोक लगाई जा सकी है।"

Similar News