जेल में लालू...बाहर घमासान, नीतीश के करीबी पूर्व स्पीकर ने किया विद्रोह

जेल में लालू...बाहर घमासान, नीतीश के करीबी पूर्व स्पीकर ने किया विद्रोह

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-27 04:46 GMT
जेल में लालू...बाहर घमासान, नीतीश के करीबी पूर्व स्पीकर ने किया विद्रोह

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के एक मामले में रांची की जेल में बंद हैं। तीन जनवरी को उन्हें इस मामले में सजा सुनाई जाएगी। इसका बुरा असर उनकी पार्टी पर नहीं बल्कि नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) पर भी पड़ा है। नीतीश के करीबी और पूर्व विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर दिया है। चौधरी ने सीएम नीतीश पर आरोप लगाया है कि उन्होंने बीजेपी से मिलकर लालू यादव को जेल भिजवाया है। 

 

 

 

 

पार्टी में लोकतांत्रिक मूल्य अब नहीं रहे


चौधरी ने कहा कि लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ बदले की नीयत से कई बड़ी कार्रवाई की जा रही है। इस खेल में कई बीजेपी के नेता शामिल हैं। उदय नारायण चौधरी ने कहा कि भले ही ये लोग बदले की कार्रवाई के तहत लालू को जेल भिजवा दें, लेकिन इसका राजनीतिक फायदा लालू यादव और उनकी पार्टी को ही मिलेगा। जेडीयू नेतृत्व की आलोचना करते हुए चौधरी ने कहा कि पार्टी में लोकतांत्रिक मूल्य अब नहीं रहे। राजद सुप्रीमो के परिवार के सदस्यों के पास इतनी संपत्ति कहां से आयी, पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस संदर्भ पर कुछ नहीं बोलूंगा।

 

 

 

जदयू प्रवक्ता नीरज चौधरी ने दिया जवाब

वहीं दूसरी ओर, जदयू प्रवक्ता नीरज चौधरी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी के बयान को दरकिनार किया है। उन्होंने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को जदयू और भाजपा ने जेल नहीं भेजा है। उन्हें न्यायपालिका ने जेल भेजा है। सब कुछ कानून के हिसाब से ही हुआ है, लालू यादव दोषी हैं तो उन्हें सजा मिली है। हमारी सरकार भ्रष्टाचार के मुद्दे पर जीरो टॉलरेन्स पर चल रही है। लालू के परिवार पर जांच करने वाली एजेंसी बिहार सरकार की नहीं है।  

 

 

राज्य के लोगों से खिलवाड़ कर रहे नीतीश

 


इस पर पलटवार करते हुए चौधरी ने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाएं लागू करने वाले नीतीश कुमार अब पीएम नरेंद्र मोदी की राह चल पड़े हैं और गलत फैसले लेकर राज्य के लोगों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार और नीतीश सरकार जनविरोधी बन चुकी है। चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग घुटने नहीं टेकते हैं उन्हें बीजेपी जांच एजेंसियों के जरिए फांसती है। हाल ही में इसका एक उदाहरण सामने है। बीजेपी ने ही 2जी केस और आदर्श घोटाले में नेताओं को फंसाया था लेकिन नतीजा सबके सामने है। 
 

Similar News