मोदी के खिलाफ एकजुटता की तैयारी, सोनिया विपक्षी दलों के साथ करेंगी बैठक !

मोदी के खिलाफ एकजुटता की तैयारी, सोनिया विपक्षी दलों के साथ करेंगी बैठक !

Bhaskar Hindi
Update: 2019-05-15 08:54 GMT
मोदी के खिलाफ एकजुटता की तैयारी, सोनिया विपक्षी दलों के साथ करेंगी बैठक !

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव के लिए आखिरी चरण का मतदान रविवार को (19 मई) होना है। 23 मई को चुनाव के नतीजे आने हैं, लेकिन इससे पहले ही सरकार बनाने को लेकर विपक्ष ने एकजुट होने की कवायद तेज कर दी है। यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी खुद विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुट गईं हैं। इसके लिए उन्होंने विपक्षी दलों के नेताओं से फोन पर बात की है। इतना ही नहीं उन्होंने थर्ड फ्रंट के नेताओं को चि्टठी लिखकर 23 मई को दिल्ली में होने वाली एक बैठक में शामिल होने का निमंत्रण भी दिया है।

दिल्ली में होगी बैठक
सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी ने यूपीए और गैर एनडीए पार्टी प्रमुखों को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने सारे नेताओं को 23 मई को दिल्ली में होने वाली बैठक में शामिल होने का निमंत्रण दिया है। इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बातचीत भी की है।

22 विपक्षी दल करेंगे मुलाकात
बता दें कि, विपक्ष लगातार NDA को सत्ता से बाहर रखने की कोशिश में लगा हुआ है। खबर है कि, 22 विपक्षी दल 21 मई को दिल्ली में मिलने वाले हैं। इसमें वे गठबंधन के बारे में चर्चा करेंगे। दक्षिण भारत के कई नेता जिनमें चंद्रबाबू नायडू, के चंद्रशेखर राव, एचडी कुमारास्वामी और पिनाराई विजयन शामिल हैं। इन नेताओं के बैठक में भाग लेने की उम्मीद है। पिछले दिनों आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान दिल्ली में विपक्षी दलों को बैठक करने की योजना बनाई थी। सोनिया गांधी से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने गठबंधन की कवायद शुरू कर दी थी। इस कड़ी में उन्होंने केरल के मुख्यमंत्री और माकपा नेता पिनाराई विजयन से मुलाकात कर राजनीतिक हालात पर चर्चा की थी। 

Tags:    

Similar News