LOC के करीब पाक ने तैनात किए करीब 2000 जवान, रच रहा आतंकी साजिश

LOC के करीब पाक ने तैनात किए करीब 2000 जवान, रच रहा आतंकी साजिश

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-05 09:51 GMT
LOC के करीब पाक ने तैनात किए करीब 2000 जवान, रच रहा आतंकी साजिश
हाईलाइट
  • पाकिस्तान इसका इस्तेमाल आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसाने के लिए कर सकता है
  • पाकिस्तान ने एलओसी के करीब 2000 जवानों को तैनात किया है
  • भारतीय सेना के सूत्रों ने गुरुवार को ये जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे पर तनाव के बीच, पाकिस्तान ने अपने कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब 2000 जवानों को तैनात किया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान इन जवानों का इस्तेमाल आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसाने के लिए कर सकता है। भारतीय सेना के सूत्रों ने गुरुवार को ये जानकारी दी।

सूत्रों ने कहा कि एलओसी के करीब बाग और कोटली सेक्टर में पाकिस्तान ने लगभग एक ब्रिगेड साइज फोर्स को भेजा है। इन जवानों को जिस जगह पर पाकिस्तान ने तैनात किया है वह नियंत्रण रेखा से लगभग 30 किलोमीटर है। सूत्रों ने कहा, भले ही पाकिस्तानी सैनिकों की तैनाती भारतीय पोस्ट से कुछ किलोमीटर की दूरी पर हुई हो, लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान के इस कदम पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है।

सूत्रों ने आगे कहा कि पाकिस्तान ने अपनी सेना के जवानों को ऐसे समय में तैनात  किया है जब उसने पहले ही अपने आतंकवादी ढांचे को सक्रिय कर लिया है। लश्कर-ए-तैयबा (LeT) और जैश-ए-मोहम्मद (JeM) जैसे आतंकी संगठनों ने स्थानीय और अफगानी लोगों की बड़े पैमाने में भर्ती शुरू कर दी है। सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान इस तरह की स्थिति पैदा कर दोनों देशों के बीच मौजूदा स्थिति को बहुत तनावपूर्ण दिखाना चाहता है ताकि इंटरनेशनल फोरम का ध्यान इस ओर आकर्षित हो सकें।

बता दें कि जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इससे पहले पाकिस्तान ने एलओसी के करीब एसएसजी के 100 से ज्यादा कमांडो तैनात किए थे। कमांडो को तैनात करने का मकसद आतंकवादियों को भारतीय सीमा में दाखिल कर हिंसा फैलाना था। हालांकि भारत ने जवाबी फायर में 10 से ज्यादा SSG कमांडो को मार गिराया था।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी एजेंसियां ​​भी भारतीय सुरक्षा बलों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अफगान आतंकवादियों की भर्ती कर रही हैं। माना जा रहा है कि स्थानीय कश्मीरी कमांडरों को बदलने के लिए ये भर्ती की जा रही है। भारतीय सेना इन गतिविधियों पर बारीकी से निगरानी रख रही है।

 

Tags:    

Similar News