यूक्रेन-रूस संकट के बीच पीएम मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, इस मसले पर कर सकते हैं पुतिन से बात

पीएम मोदी ने की बैठक यूक्रेन-रूस संकट के बीच पीएम मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, इस मसले पर कर सकते हैं पुतिन से बात

Anupam Tiwari
Update: 2022-02-24 15:32 GMT
यूक्रेन-रूस संकट के बीच पीएम मोदी ने की उच्चस्तरीय बैठक, इस मसले पर कर सकते हैं पुतिन से बात
हाईलाइट
  • यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी ने की हाई लेवल बैठक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन और रूस के बीचे जारी जंग पर भारत नजर बनाए हुए है। इसी बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों को वापस लाने की उठ रही मांगों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को सुरक्षा मामलों की मंत्रिमंडल समिति (सीसीएस) की बैठक की अध्यक्षता की। कयास यही लगाए जा रहे हैं कि यूक्रेन और रूस के बीच जारी गतिरोध को लेकर रूस के राष्ट्रपति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोन पर बात कर सकते हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी, इस अहम बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, और विदेश मंत्री एस जयशंकर शामिल हुए। आधिकारिक सूत्रों की ओर से जारी एक वीडियो के मुताबिक केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और हरदीप सिंह पुरी भी इस बैठक में शामिल हुए थे। गौरतलब है कि गोयल और पुरी सीसीएस के सदस्य नहीं हैं।

सीसीएस की बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और प्रधानमंत्री के प्रमुख सचिव पी के मिश्रा सहित कई शीर्ष स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर निंदा एवं प्रतिबंधों को नजरंदाज करते हुए रूस ने बृहस्पतिवार को यूक्रेन पर आक्रमण कर दिया और उसके शहरों और सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले और गोलीबारी की। यूक्रेन भारत से भी इस मसले पर मदद मांगी है। 

 

 


 

Tags:    

Similar News