पीएम ने मांगे स्वतंत्रता दिवस के भाषण के लिए सुझाव, छठी बार करेंगे देश को संबोधित

पीएम ने मांगे स्वतंत्रता दिवस के भाषण के लिए सुझाव, छठी बार करेंगे देश को संबोधित

Bhaskar Hindi
Update: 2019-07-19 13:11 GMT
हाईलाइट
  • पीएम मोदी का यह लगातार छठी बार लालकिले की प्राचीर से भाषण होगा
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं
  • सुझाव लेने के लिए NaMo App पर एक 'ओपन फोरम' बनाया गया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से पूरा देश आम आदमी के विचारों को सुन सकेगा। पीएम मोदी का यह लगातार छठी बार लालकिले की प्राचीर से भाषण होगा।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे 15 अगस्त को अपने भाषण के लिए सुक्षाव देने के लिए आप सभी को आमंत्रित करने में खुशी हो रही है। आपके विचार लाल किले की प्राचीर से 130 करोड़ भारतीयों सुनेंगे। नमो ऐप पर विशेष रूप से बनाए गए ओपन फोरम में योगदान करें।' सुझाव लेने के लिए NaMo App पर एक 'ओपन फोरम' बनाया गया है।

कुछ महीनों पहले हुए लोकसभा चुनावों में भारी बहुमत के साथ सत्ता में लौटने के बाद, यह मोदी के दूसरे कार्यकाल का पहला स्वतंत्रता दिवस भाषण होगा। लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी नीत एनडीए ने 542 लोकसभा सीटों में 355 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इससे पहले 2014 में भी भारतीय जनता पार्टी को जीत मिली थी।

बता दें कि पिछली बार पीएम मोदी ने 72वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले से देश को संबोधित करते हुए पिछले चार साल में सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था कि भारत ने प्रौद्योगिकी, कृषि और विज्ञान जैसे क्षेत्रों में प्रगति की। 

पीएम ने इस दौरान जम्मू-कश्मीर का भी जिक्र किया था। पीएम मोदी ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर पर अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हमें रास्ता दिखाया है, और वही रास्ता सही है। उसी रास्ते पर हम चलना चाहते हैं। हम गोली और गाली के रास्ते पर नहीं कश्मीर के देशभक्ति के साथ जीने वालों लोगों के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं।

 

 

Tags:    

Similar News