पेट्रोल-डीजल की बढ़ती मंहगाई को लेकर पीएम मोदी की बैठक, तेल कंपनियों के CEO भी मौजूद

मंहगाई से मची हाहाकार पेट्रोल-डीजल की बढ़ती मंहगाई को लेकर पीएम मोदी की बैठक, तेल कंपनियों के CEO भी मौजूद

Anupam Tiwari
Update: 2021-10-20 14:57 GMT
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती मंहगाई को लेकर पीएम मोदी की बैठक, तेल कंपनियों के CEO भी मौजूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दुनिया की प्रमुख बड़ी तेल एवं गैस कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक शुरू हो चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में ईंधन की कीमतों को नीचे लाने को लेकर कोई ठोस समाधान निकलेगा। बता दें कि प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव तरुण कपूर जानकारी दी कि हर ऑयल एवं एनर्जी कंपनी के सीईओ को बोलने के लिए 3 मिनट का वक्त दिया जाएगा बाद पीएम मोदी अपना विचार रखेंगे।

इन कंपनियों के CEO ने भाग लिया

आपको बता दें कि पीएम मोदी के साथ इस बैठक में सऊदी अरब की सऊदी अरामको के प्रेसिडेंट, ब्रिटेन की ब्रिटिश पेट्रोलियम के सीईओ बर्नार्ड लूनी, सीईओ डॉ. आइगोर सेचिन, रूस की रोजनेफ्ट के चेयरमैन, और सीईओ अमीन नासिर, अमेरिका की श्लमबर्जर लिमिटेड के सीईओ ओलिवर ली पेच, यूओपी की हनीवैल के प्रेसिडेंट और सीईओ ब्रायन ग्लोवर, वेदांता लिमिटेड के चेयरमैन अनिल अग्रवाल  एवं रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी अन्य लोगों के साथ मौजूद हैं।

महंगे पेट्रोल-डीजल पर बनेंगी बात ?

बता दें कि बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कपूर ने कहा कि इस बातचीत में कच्चे तेल का उत्पादन बढ़ाने को लेकर संवाद होगा क्योंकि पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं और अब एक सीमा के बाहर चली गई हैं। उन्होंने यह भी कहा कि तेल उत्पादन करने वाले देशों को इस विषय प्रतिक्रिया देनी चाहिए। हम तेल की कीमतों के अचानक से नीचे जाने का समर्थन नहीं करते हैं। सचिव तरुण कपूर ने संभावना जताई की बैठक में तेल की कीमतों पर कैप लगाने के लिए कोई व्यवस्था बन सकती है। साथ ही कहा कि सरकार इस बात की जरूरत पर भी गौर कर रही है कि क्या किसी और प्राइस इंडेक्स के आधार पर तेल की खरीद की जा सकती है। अगर कीमतों में बहुत ज्यादा उतार चढ़ाव रहता है तो क्या भारत में अन्य स्रोतों से तेल का आयात किया जा सकता है। 


 

Tags:    

Similar News