शाइस्ता परवीन को तलाशने में अब तक नाकाम रही यूपी पुलिस को अब इस दुल्हन की तलाश, बीस साल पुरानी फोटो के आधार पर शाइस्ता की इस रिश्तेदार को पकड़ सकेगी पुलिस?

देवरानी और जेठानी की तलाश तेज शाइस्ता परवीन को तलाशने में अब तक नाकाम रही यूपी पुलिस को अब इस दुल्हन की तलाश, बीस साल पुरानी फोटो के आधार पर शाइस्ता की इस रिश्तेदार को पकड़ सकेगी पुलिस?

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-29 07:20 GMT
शाइस्ता परवीन को तलाशने में अब तक नाकाम रही यूपी पुलिस को अब इस दुल्हन की तलाश, बीस साल पुरानी फोटो के आधार पर शाइस्ता की इस रिश्तेदार को पकड़ सकेगी पुलिस?

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी शाइस्ता परवीन अभी भी पुलिस के हाथ से बाहर ही है। उत्तर प्रदेश की पुलिस को हर तरह से चकमा देने में अतीक की पत्नी शाइस्ता अभी तक सफल ही रही है। तमाम टेक्नोलॉजी और हथकंडे के बावजूद शाइस्ता, शासन और प्रशासन की गिरफ्त से कोसों दूर हैं। इधर पुलिस शाइस्ता को ढूंढ ही रही थी। इसी बीच यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम ने एक और नाम की तलाश तेज कर दी है।

दरअसल, यूपी पुलिस अतीक के छोटे भाई अशरफ की पत्नी जैनब की तलाश करने में लगी है। जानकारी के मुताबिक, अशरफ की पत्नी जैनब की तलाश पुलिस पहले ही दिन से कर रही है लेकिन उसकी तस्वीर न होने की वजह से इस काम को अंजाम देने के लिए पुलिस को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। हालांकि, पुलिस के हाथ एक अहम सुराग लग गया है जो अशरफ की पत्नी को पकड़ने में मददगार हो सकता है।

पुलिस को अशरफ की पत्नी की तलाश

उमेश पाल हत्याकांड की जांच कर रहे पुलिस को अतीक के ससुराल से अशरफ और उसकी पत्नी जैनब की कुछ तस्वीरें हाथ लगी है। जिसमें अतीक की पत्नी शाइस्ता भी नजर आ रही है। बता दें कि, शाइस्ता का मायका प्रयागराज के चकिया में ही स्थित है। इसके पिता यूपी पुलिस में सिपाही रह चुके हैं। सूत्रों की मानें तो, देवरानी और जेठानी की इस जोड़ी को पुलिस कोलकाता तक ढूंढ रही है ताकि इन्हें पकड़ा जा सके। लेकिन पुलिस इन शातिर महिलाओं को अब तक पकड़ने में नाकामयाब ही साबित हुई है।

हाथ लगी 20 साल पुरानी तस्वीर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अतीक की पत्नी शाइस्ता और अशरफ की पत्नी जैनब की ये तस्वीर 20 साल पुरानी है। जब अशरफ और जैनब की शादी हुई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दोनों पुलिस को बखूबी चकमा दे रही हैं और अपना ठिकाना बदल रही हैं ताकि पुलिस इनका लोकेशन ट्रेस न कर सके। ऐसी भी खबरें हैं कि शाइस्ता पुलिस से बचने के लिए अब तक कई मोबाइल और सिम कार्ड बदल चुकी है। लेकिन अब देखना होगा कि उमेश पाल हत्याकांड में प्लानिंग करने वाली शाइस्ता कब तक पुलिस की गिरफ्त से भागी-भागी फिरती हैं।

 

सुप्रीम कोर्ट में अतीक-अशरफ हत्याकांड की सुनवाई शुरु

वहीं अतीक-अशरफ हत्याकांड में बीते दिन यानी 28 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में इस पर सुनवाई हुई। जिसमें कोर्ट ने यूपी पुलिस और सरकार से कुछ सवाल किए। शीर्ष अदालत ने सवाल पूछा कि, सुरक्षा के बीच इतनी बड़ी चूक कैसे हुई? इस पर सरकार विस्तृत रिपोर्ट कोर्ट में दें ताकि जांच पूरी गहनता से हो। कोर्ट के सवाल पर सरकार की ओर से पक्ष रख रहे वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि, अतीक-अशरफ की हत्या करने वाले मीडिया के भेष में आए थे जो अचानक उन पर गोलियां बरसाने लगे जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई।

न्यायाधीशों ने किए सवाल

मेहता के जवाब पर सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस एस रवींद्र भट और दीपांकर दत्ता की पीठ ने सवाल पूछा, आरोपियों को कैसे पता चला की वहां अतीक और अशरफ आने वाले हैं? इसके अलावा न्यायाधीशों ने कहा कि, टीवी पर उनकी लाइव शूटिंग हुई तुरंत गाड़ी में उन्हें क्यों नहीं ले जाया गया? न्यायाधीशों ने आगे सवाल किया, मीडिया के सामने दोनों की परेड क्यों कराई गई? 

Tags:    

Similar News