प्रोफेसर ने की इमरान खान की तारीफ, ABVP कार्यकर्ताओं ने घुटनों के बल मंगवाई माफी

प्रोफेसर ने की इमरान खान की तारीफ, ABVP कार्यकर्ताओं ने घुटनों के बल मंगवाई माफी

Bhaskar Hindi
Update: 2019-03-04 04:09 GMT
प्रोफेसर ने की इमरान खान की तारीफ, ABVP कार्यकर्ताओं ने घुटनों के बल मंगवाई माफी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रोफेसर को घुटनों के बल माफी मंगवाई। घटना कर्नाटक के विजयपुरा के वचना पितामह डॉ पीजी हलाकटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में हुई। प्रोफेसर पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तारीफ की थी। 

सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर संदीप वाथर ने सोशल मीडिया में दो पोस्ट किए थे। पहले पोस्ट में उन्होंने पाकिस्तान पीएम इमरान खान की तारीफ की। उन्होंने देश में युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार पर सवाल उठाए। वहीं दूसरे पोस्ट में उन्होंने तनाव को बढ़ाने और युद्ध जैसी स्थिति पैदा करने के लिए "भक्तों" को जिम्मेदार ठहराया। वाथर ने लिखा कि सबसे ज्यादा बुद्धिमान कौन दिखता है। अगर ऐसे ही तनाव बढ़ा और करोड़ों लोगों की मौत में आप लोग जिम्मेदार होंगे।

प्रोफेसर की पोस्ट से ABVP के कार्यकर्ता नाराज हो गए। उन्होंने प्रोफेसर संदीप वाथर को घुटनों के बल बैठकर मांफी मांगवाई। विवाद बढ़ने पर प्रोफेसर वाथन ने पोस्ट फेसबुक से डिलीट कर दी। इस घटना पर कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर वीपी हुग्गी ने कहा कि प्रोफेसर संदीप वाथर को निलंबित नहीं किया है। मंगलवार को कॉलेज खुलने पर आदेश जारी किए जाएंगे। बता दे कि यह पहली बार नहीं है जब ABVP के कार्यकर्ताओं ने किसी शिक्षक के साथ बदतमीजी की हो। पिछले साल मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक पीजी कॉलेज के प्रोफेसर दिनेश गुप्ता को ABVP कार्यकर्ता का पैर छूकर माफी मांगी थी, क्योंकि उन्होंने उन्हें राष्ट्रवादी नारे लगाने से रोक दिया था। 
 

Similar News