छात्राओं ने उठाई अमेठी की समस्या, राहुल बोले- हमारी सरकार नहीं, मोदी-योगी से पूछिए

छात्राओं ने उठाई अमेठी की समस्या, राहुल बोले- हमारी सरकार नहीं, मोदी-योगी से पूछिए

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-17 05:49 GMT
छात्राओं ने उठाई अमेठी की समस्या, राहुल बोले- हमारी सरकार नहीं, मोदी-योगी से पूछिए

डिजिटल डेस्क, अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को तीन दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी सोमवार को अमेठी के एक स्कूल पहुंचे, जहां उन्होंने बच्चों के साथ बात की। स्कूली छात्राओं ने राहुल के सामने अमेठी की समस्याओं का पूछा तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि "ये आप योगी जी से पूछिए।" साथ ही जब छात्राओं ने कानून लागू करने की बात पूछी तो भी राहुल ने कहा कि "हमारी सरकार नहीं है, ये आप मोदी जी से पूछिए।"

बच्चों के सवाल और राहुल के जवाब :

बच्चे : देश में जो कानून बनते हैं, उन्हें ग्रामीण इलाकों में ठीक तरीके से लागू क्यों नहीं किया जाता? 

राहुल गांधी : ये आप मोदी जी से पूछिए। मेरी सरकार थोड़ी ही है। जब हमारी सरकार होगी, तब हमसे पूछना।

बच्चे : अमेठी को लेकर ही बोल दीजिए। यहां पर बिजली-पानी की सुविधाएं क्यों नहीं है?

राहुल गांधी : अमेठी को तो योगी जी चलाते हैं। मैं तो अमेठी का सांसद हूं। मेरा काम लोकसभा में कानून बनाने का है। मगर मोदी जी का काम उत्तर प्रदेश को चलाने का है और योगी जी दूसरा काम कर रहे हैं। बिजली का काम नहीं कर रहे हैं, पानी का काम नहीं कर रहे हैं। शिक्षा का काम नहीं कर रहे हैं और क्रोध फैला रहे हैं।

राहुल ने सुनी किसानों की समस्याएं

सोमवार को राहुल लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे, जहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी समेत कई कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। लखनऊ से राहुल सड़क मार्ग से हैदरगढ़ होते हुए अमेठी पहुंचे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदरगढ़ में राहल सड़क किनारे एक खेत में उतरे, जहां कुछ किसान काम कर रहे थे। किसानों के पास जाकर राहुल ने उनकी समस्याओं के बारे में जाना। किसानों ने राहुल का सिंचाई की दिक्कत, खराब सड़क और फसल के उचित दाम न मिलने जैसी समस्याएं बताईं। जिसके बाद राहुल ने उनकी समस्याएं संसद में उठाने का भरोसा दिलाया। 

Similar News