SPG सुरक्षा वापस लेने पर बोले राहुल, मेरी और परिवार की सुरक्षा के लिए शुक्रिया

SPG सुरक्षा वापस लेने पर बोले राहुल, मेरी और परिवार की सुरक्षा के लिए शुक्रिया

Bhaskar Hindi
Update: 2019-11-08 15:44 GMT
SPG सुरक्षा वापस लेने पर बोले राहुल, मेरी और परिवार की सुरक्षा के लिए शुक्रिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गांधी परिवार से एसपीजी की सुरक्षा वापस लेने की खबरों के सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उनके परिवार की सुरक्षा के लिए एसपीजी को धन्यवाद दिया। बता दें की एसपीजी की सुरक्षा हटाए जाने के बाद इन नेताओं को Z+ सुरक्षा प्रदान की जाएगी।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, "एसपीजी के मेरे सभी भाइयों और बहनों को एक बड़ा धन्यवाद, जिन्होंने वर्षों से मेरी और मेरे परिवार की रक्षा के लिए बिना थके कार्य किया। आपके समर्पण, आपके सपोर्ट और स्नेह से भरी यात्रा के लिए धन्यवाद। यह एक विशेषाधिकार रहा है। एक बेहतरीन भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

 

 

बता दें कि सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक में गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लेना का फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि गांधी परिवार की सुरक्षा की समीक्षा की गई और पाया गया कि उन्हें बहुत ज्यादा खतरा नहीं है। इस वजह से उनके सुरक्षा इंतजामों को बदलने का ये फैसला किया गया।

गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के मोदी सरकार के फैसले का कांग्रेस जमकर विरोध कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने इस फैसले के बाद गृहमंत्री अमित शाह के बंगले का घेराव किया और जोरदार नारेबाजी की। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसे राजनैतिक विरोधियों के प्रति नफरत और ओछेपन वाले फैसला बताया।

सुरजेवाला ने कहा, "जिस तरह मोदी और शाह ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की एसपीजी सुरक्षा हटाई है, वो दिखाता है कि अपने राजनैतिक विरोधियों के प्रति नफरत और ओछेपन में मोदी और शाह किसी भी हद तक गिर सकते हैं।"

सुरजेवाला ने कहा, "एक चौंकाने वाला तथ्य ये है कि 6 अगस्त और 6 नवम्बर 2018, 6 जून और 29 अगस्त 2019 को खुद एसपीजी ने राहुल गांधी को खालिस्तानियों, उग्रवादियों, इस्लामिक उग्रवादी संगठनों, नक्सलवादियों एवं अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों से खतरा होने की बात कही थी।"

Tags:    

Similar News