मदुरै में बोले राहुल, ये चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है

मदुरै में बोले राहुल, ये चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है

Bhaskar Hindi
Update: 2019-04-12 05:19 GMT
मदुरै में बोले राहुल, ये चुनाव दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है
हाईलाइट
  • चार रैलियों को किया संबोधित
  • दक्षिण भारत में राहुल ने किया प्रचार
  • दूसरे चरण में तमिलनाडु में होना है चुनाव

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के प्रचार में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु के मदुरै में चुनावी सभा को संबोधित किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है। कांग्रेस अलग-अलग आईडिया, विचार, भाषा, इतिहास और संस्कृति का स्वागत करती है, लेकिन भाजपा और आरएसएस केवल एक ही नीति पर काम करते हैं। 

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को अपने वश में करना चाहते हैं, लेकिन हम ये नहीं चाहते, हम चाहते हैं कि तमिलनाडु के लोग ही राज्य को कंट्रोल करें। इसके बाद राहुल ने कृष्णागिरी में भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, हम कभी भी तमिलनाडु के लोगों पर नागपुर को शासन नहीं करने देंगे। तमिलनाडु पर तमिलनाडु का शासन होने जा रहा है, और एमके स्टालिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं।

राहुल गांधी ने कहा, मुझे भरोसा है कि आप हमें सत्ता में लाने में मदद करेंगे। हम सत्ता में आने पर लोकसभा और राज्यसभा में महिलाओं को आरक्षण देंगे। सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 फीसदी पद रिजर्व कर देंगे। राहुल ने कहा, हम महिलाओं के लिए कई काम करने जा रहे हैं, हम हर परिवार को साल में 72000 रुपये देने जा रहे हैं, इस योजना का नाम न्याय योजना है। किसानों को लेकर राहुल ने कहा, हम किसानों के दिल से डर हटाना चाहते हैं। किसी किसान को लोन नहीं चुकाने की वजह से जेल की सजा नहीं होगी। हम सत्ता में आने पर किसानों के लिए कानून बदल देंगे। हम अपने किसानों के लिए कई काम करेंगे, आपने देखा है कि नरेंद्र मोदी ने 35000 करोड़ रुपये नीरव मोदी को दिया, 10000 करोड़ रुपये माल्या को दिया, ये सभी बैंक से पैसा लेकर भाग गए. इनमें को कोई जेल में नहीं है। हमारी सरकार बनी तो हम किसानों के लिए अलग बजट पेश करेंगे। 

 बता दें कि राहुल गांधी दक्षिण भारत पर पूरी तरह से फोकस कर रहे हैं। यही वजह की राहुल गांधी अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

Tags:    

Similar News