सितंबर में होगी BJP-RSS की समन्वय बैठक, मोहन भागवत-जेपी नड्डा होंगे शामिल

सितंबर में होगी BJP-RSS की समन्वय बैठक, मोहन भागवत-जेपी नड्डा होंगे शामिल

ANI Agency
Update: 2019-08-02 10:30 GMT
सितंबर में होगी BJP-RSS की समन्वय बैठक, मोहन भागवत-जेपी नड्डा होंगे शामिल
हाईलाइट
  • बीजेपी- आरएसएस की समन्वय बैठक राजस्थान के पुष्कर में होने वाली है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आरएसएस और बीजेपी की समन्वय बैठक अगले महीने यानी सितंबर में राजस्थान के पुष्कर में होगी। यह तीन दिवसीय बैठक 7 से 9 सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी। इस बैठक में आरएसएस चीफ मोहन भागवत और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (जेपी नड्डा) सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

इस बैठक में बीजेपी और संघ के आगामी कार्यक्रमों की समीक्षा होगी। साथ ही आगामी चुनावों को लेकर भी बड़ा फैसला हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी इस बैठक में संघ को सरकार के आगामी एजेंडे के बारे में भी बता सकती है। बता दें कि इससे पहले वृंदावन में 27 और 28 जुलाई को हुई सामाजिक सद्भाव बैठक में देशभर से संघ के प्रतिनिधि पहुंचे थे।

केंद्र में दूसरी बार नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के तीन महीने बाद समन्वय बैठक बुलाई गई है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा, आरएसएस के विभिन्न सहयोगी संगठनों में काम करने वाले लोग राष्ट्र के सामने आने वाली चुनौतियों पर मंथन के लिए इस बैठक में एक साथ आएंगे। आलोक ने कहा, हम सभी अपनी समस्याओं और सुझावों को साझा करेंगे। इस बैठक में कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा है।

यह बैठक दो साल पहले शुरू हुई थी जब संघ को एहसास हुआ कि उसकी वार्षिक कार्यकारिणी की बैठक में सभी को अपने मुद्दों पर चर्चा करने के लिए भीड़ हो जाती है। सूत्रों ने कहा, समन्वय बैठक का उद्देश्य आरएसएस से जुड़े लोगों और भाजपा के बीच गलतफहमी को खत्म करना है। इससे सरकार की नीतियों और काम के बीच संतुलन बनाए रखने की उम्मीद की जा रही है।

Tags:    

Similar News