रेयान स्कूल मर्डरः पिंटो परिवार की गिरफ्तारी पर कल तक रोक

रेयान स्कूल मर्डरः पिंटो परिवार की गिरफ्तारी पर कल तक रोक

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-12 04:35 GMT
रेयान स्कूल मर्डरः पिंटो परिवार की गिरफ्तारी पर कल तक रोक

डिजिटल डेस्क,मुंबई।  रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए 7 साल के बच्चे प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में बांबे हाइकोर्ट ने आज सुनवाई की। सुनवाई में कोर्ट ने कहा कि पिंटो परिवार में से किसी भी सदस्य की गिरफ्तारी बुधवार तक नहीं होगी, यानी कोर्ट ने बुधवार तक के लिए पिंटो परिवार की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। गौरतलब है कि रेयान इंटरनेशनल स्कूल के CEO रेयान पिंटो और उनके माता-पिता ने हाइकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी। गिरफ्तारी की आशंका के चलते रेयान ग्रुप के चेयरमैन, सीईओ और एमडी ने सोमवार को ही ये अर्जी लगा दी थी, ताकि गिरफ्तारी की हालत में अग्रिम जमानत मिल जाए। 

बीजेपी से जुड़े हैं मालिकों के तार

रेयान पिंटो के पिता ऑगस्टाइन पिंटो और उनकी मां ग्रेस पिंटो सेंट जेवियर एडुकेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं, जो रेयान इंटरनेशनल स्कूलों का संचालन करता है। उन्हें बीजेपी के बड़े नेताओं का करीबी माना जाता है। गुरुग्राम के रेयान स्कूल में 7 साल के प्रद्युम्न की हत्या के मामले में दो अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

दरअल पिंटो परिवार ने ऐसा तब किया जब ये कहा जा रहा है कि हरियाणा पुलिस मुंबई और अन्य ट्रस्टियों से पूछताछ कर सकती है। इस बीच गुरुग्राम पुलिस की टीम जांच के सिलसिले में सोमवार को मुंबई पहुंची। पिंटो के वकील नितिन प्रधान ने बताया कि जस्टिस अजय गडकरी के सामने ये याचिका दायर की गई थी।

SC की फटकार के बाद तेज हुई जांच

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के जरिए मामले सरकार फटकार लगाने के बाद गुरुग्राम पुलिस के मुंबई पहुंची। दरअसल SC की फटकार के बाद मामले में सख्ती से कार्रवाई की जा रही है और अब पिंटो परिवार को गिरफ्तारी का डर सता रहा है। ऐसे में स्कूल के मालिक पहले ही खुद का बचाने की जुगत में लग गए हैं। 

उधर रेयान के टॉप मैनेजमेंट की मुश्किलें इसलिए भी बढ़ सकती हैं क्योंकि गुड़गांव पुलिस की एक टीम रेयान ग्रुप के मुख्यालय यानी मुंबई पहुंच गई है और यहां वो प्रद्युम्न के मामले में हुई लापरवाही और स्कूल के स्तर पर चल रही गड़बड़ियों के बारे में छानबीन करेगी।
 

Similar News