सांगेय ने कहा, ट्रंप का स्वागत है

सांगेय ने कहा, ट्रंप का स्वागत है

IANS News
Update: 2020-02-24 07:00 GMT
सांगेय ने कहा, ट्रंप का स्वागत है
हाईलाइट
  • सांगेय ने कहा
  • ट्रंप का स्वागत है

धर्मशाला, 24 फरवरी (आईएएनएस)। लोकतांत्रित तरीके से चुने गए तिब्बत के लोगों के राजनीतिक नेता लोबसांग सांगेय ने सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पहले आधिकारिक भारत दौरे पर गर्मजोशी से स्वागत किया है।

तिब्बती लोगों का अद्वितीय समर्थन करने को लेकर केंद्रीय तिब्बती प्रशासन (सीटीए) और तिब्बत के लोगों की ओर से सांगेय ने अमेरिकी सरकार का शुक्रिया अदा किया।

सांगेय के बयान का हवाला देते हुए सीटीए ने पोस्ट में लिखा, तिब्बती मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए मध्यम मार्ग नीति के समर्थन के लिए तिब्बती लोग अमेरिकी सरकार के प्रति बहुत आभारी हैं।

सांगेय ने आगे कहा, तिब्बत के अंदर बिगड़ती परिस्थिति के मद्देनजर यह काफी उत्साहित करने वाली बात है कि यूएस हाउस ऑफ कांग्रेस ने तिब्बत में रेसिप्रोकल एक्सेस को लागू करने के लिए एक साल के अंदर द्विदलीय समर्थन के साथ तिब्बतन पॉलिसी एंड सपोर्ट अधिनियम पारित कर दिया है।

उन्होंने आगे कहा, मैं एक बार फिर से महामहिम और अमेरिकी सरकार को दिल से शुक्रिया अदा करता हूं। हमें आशा है कि आपके नेतृत्व में अमेरिका तिब्बत के हित का समर्थन करेगा और तिब्बतन पॉलिसी एंड सपोर्ट अधिनियम को पूरी तरह से अपनाएगा और लागू करेगा।

उन्होंने कहा, जॉर्ज एच बुश (सीनियर) के बाद सभी अमेरिकी राष्ट्रपति दलाई लामा (तिब्बती धर्मगुरु) से मुलाकात कर चुके हैं। इनमें से जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बराक ओबामा तो दलाई लामा से चार-चार बार मिल चुके हैं। तिब्बती समुदाय भारत के बाहर सबसे ज्यादा अमेरिका में ही रहता है।

Tags:    

Similar News