गुजरात चुनाव: दूसरे दौर का प्रचार शुरू, मोदी-राहुल की आज 4-4 रैलियां

गुजरात चुनाव: दूसरे दौर का प्रचार शुरू, मोदी-राहुल की आज 4-4 रैलियां

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-08 03:21 GMT
गुजरात चुनाव: दूसरे दौर का प्रचार शुरू, मोदी-राहुल की आज 4-4 रैलियां

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहले दौर का प्रचार थम चुका है और अब दूसरे दौर के प्रचार की शुरुआत हो चुकी है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में एक के बाद एक 4 रैलियां करने वाले हैं। वहीं कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी भी आज 4 रैलियों को एड्रेस करेंगे। पीएम अपनी पहली रैली आज जहां बनासकांठा जिले से करेंगे, तो वहीं राहुल की पहली रैली छोटा उदयपुर में होगी। इसके साथ बीजेपी के नेशनल प्रेसिडेंट अमित शाह और उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज कई रैलियां करने वाले हैं।


कहां-कहां है पीएम की रैली? 

गुजरात विधानसभा के दूसरे दौर का चुनाव प्रचार आज से शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात में 4 रैलियां करने वाले हैं। सबसे पहली रैली उनकी बनासकांठा के भाभर में होगी। इसके बाद दूसरी रैली नगर के कालोल और तीसरी रैली साबरकांठा के हिम्मतनगर में रहेगी। चौथी और दिन की आखिरी रैली अहमदाबाद के निकोल में पीएम मोदी करेंगे।

 


 

राहुल कहां-कहां जाएंगे? 

 

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तरफ से वाइस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने कमान संभाल रखी है। शुक्रवार से 11 दिसंबर तक यानी लगातार 4 दिन तक राहुल गांधी गुजरात में ही रहेंगे। इस दौरान शुक्रवार को राहुल गांधी सबसे पहले वड़ोदरा पहुंचेंगे। यहां से राहुल छोटा उदयपुर के पावी जेतपुर के लिए रवाना होंगे और एक रैली करेंगे। इसके बाद राहुल की दूसरी रैली अहमदाबाद के रामेसर में रहेगी। इसके बाद राहुल की आणंद के खंभाट और खेड़ा के लिंबासी में भी एक रैली होगी। शुक्रवार के दिन की आखिरी रैली आणंद के लोकेश्वर भागोल में होगी।

 

 



अमित शाह और योगी की भी रैलियां

वहीं बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी के अलावा शुक्रवार को पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी रैलियां होनी हैं। अमित शाह शुक्रवार को बनासकांठा के दीसा, खेड़ा के महुधा, पंचमहल के कालोल और अहमदाबाद के ढोल्का में रैलियां करेंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ वड़ोदरा के दाभोई और रंगमंहल  वाड़ी में बीजेपी की तरफ से चुनावी रैलियां करने का काम करेंगे।

पहले फेस की वोटिंग 9 को

गुजरात में विधानसभा चुनाव की 182 सीटों के लिए वोटिंग दो फेस में होने जा रही है। पहले फेस की वोटिंग 9 दिसंबर को होगी, जिसमें 89 सीटों को शामिल किया है। इसके बाद दूसरे फेस में 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी। वहीं रिजल्ट 18 दिसंबर को डिक्लेयर किए जाएंगे। 

Similar News