मेघालय: कांग्रेस को फिर झटका, एल हेक समेत 4 विधायक बीजेपी में होंगे शामिल

मेघालय: कांग्रेस को फिर झटका, एल हेक समेत 4 विधायक बीजेपी में होंगे शामिल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-02 04:13 GMT
मेघालय: कांग्रेस को फिर झटका, एल हेक समेत 4 विधायक बीजेपी में होंगे शामिल

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय में विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को एक और झटका लगा है। हाल ही में कांग्रेस के कई विधायकों ने पार्टी छोड़कर बीजेपी ज्वॉइन की थी और मंगलवार को फिर कांग्रेस के बड़े नेता अलेक्जेंडर हेक बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं। अलेक्जेंडर हेक के साथ 3 और विधायक भी बीजेपी में शामिल होंगे, जिसमें नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विधायक सनबोर शुल्लै और दो निर्दलीय विधायक- जस्टिन डखार और रॉबिनसन सिंगकोन का नाम शामिल है।


हेक ने खुद दी जानकारी

कांग्रेस के बड़े नेता अलेक्जेंडर हेक ने बीजेपी में शामिल होने की जानकारी खुद दी। मीडिया से बातचीत के दौरान हेक ने बताया कि "हम मेघालय विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं और इसके बाद गोल्फ लिंक में एक रैली में बीजेपी में शामिल होंगे।" इस रैली में यूनियन टूरिज्म मिनिस्टर केजी अल्फोंस, असम के मंत्री हेमंत बिस्व सरमा और कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे।

बीजेपी ने भी किया कंफर्म

इसके साथ ही मेघालय बीजेपी अध्यक्ष शिबुन लिंगदोह ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार के प्रदर्शन को देखते हुए सभी चारों विधायकों ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया है। उन्होंने आगे कहा है कि "खुशहाल परिवार का हिस्सा कौन नहीं बनना चाहता और आने वाले दिनों में और भी विधायक बीजेपी में शामिल होंगे।"

पहले बीजेपी में ही थे हेक

अलेक्जेंडर हेक पहले बीजेपी में ही थे, लेकिन बाद में वो कांग्रेस में शामिल हो गए थे। हेक ने 1998, 2003 और 2008 का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा और जीता। इसके बाद 2009 में वो कांग्रेस में शामिल हो गए थे। अलेक्जेंडर हेक ने 2013 में पिंथोरमरव्राह सीट से चुनाव लड़ा था और जीता था।

पहले भी कांग्रेस के 5 विधायक बीजेपी में शामिल

हाल ही में कांग्रेस 5 विधायकों समेत 8 विधायकों ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। इन सभी 8 विधायकों ने एनडीए की सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक 4 जनवरी को एनपीपी में शामिल होंगे। इन विधायकों में कांग्रेस के पूर्व डिप्टी सीएम रोवेल लिंगदोह, पूर्व मंत्री प्रेस्टनतर्नसोंग, स्निआभभालंग धर, न्यायतेलांग धार, रेमिंगटन पायोनग्रोप, निर्दलीय स्टीफानसन मुखीम और होप फुल बैमन शामिल हैं। 

Similar News