जहां से पढ़े, जहां से सांसद, वहीं नजरअंदाज करने से खफा 'शॉटगन'

जहां से पढ़े, जहां से सांसद, वहीं नजरअंदाज करने से खफा 'शॉटगन'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-13 04:01 GMT
जहां से पढ़े, जहां से सांसद, वहीं नजरअंदाज करने से खफा 'शॉटगन'

डिजिटल डेस्क, पटना। बीजेपी नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को 14 अक्टूबर को होने वाले पटना यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह का निमंत्रण नहीं मिला है। इस पर उन्होंने खासी नाराजगी जाहिर की है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी होंगे। कार्यक्रम में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा को भी न्योता नहीं दिया गया है।

गौरतलब है कि अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा पटना विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र रहे हैं और पटना साबिस लोकसभा क्षेत्र से सांसद भी हैं। शत्रुघ्न ने निराशा जाहिर करते हुए कहा कि "वो इस विश्वविद्यालय से भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं और उसके शताब्दी समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने से उन्हें तकलीफ पहुंची है।" विभिन्न विषयों पर अपनी बेबाक टिप्पणी के कारण भाजपा के लिए असहज स्थिति पैदा करने वाले शत्रुघ्न ने कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले अतिथियों की सूची से न केवल उनका नाम गायब है बल्कि यशवंत सिन्हा और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का भी नाम भी सूची में शामिल नहीं है, जो पटना विश्वविद्यालय के मशहूर छात्रों में शामिल हैं।

शनिवार को होना है कार्यक्रम

शत्रुघ्न सिन्हा पटना साइंस कॉलेज के छात्र रह चुके हैं। पटना विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह को होने में महज एक दिन बचा है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह का कहना है कि सभी पूर्ववर्ती छात्रों को आमंत्रित किया जाएगा। शुक्रवार तक सभी अतिथियों को कार्ड मिल जाएगा। हालांकि जब से उनसे पूछा गया कि क्या सिन्हा मंच साझा करेंगे तो उन्होंने इस बात का उत्तर देना मुनासिब नहीं समझा और बात को टाल दिया। उन्होंने आगे कहा कि पटना विश्वविद्यालय शताब्दी समारोह के अवसर पर एक बड़े कार्यकम का आयोजन आगामी 10 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा, जिसमें सभी पूर्व छात्रों को आमंत्रित किया जाएगा।

बता दें कि "बिहारी बाबू" की नाराजगी का एक कारण शताब्दी समारोह कार्यक्रम के लिए अखबारों में छपे विज्ञापन से उनका नाम का गायब होना भी है। इस विज्ञापन में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का नाम है लेकिन सिन्हा का नाम नहीं है, जबकि वहां जिन सड़कों का शिलान्यास होना है उसमें कुछ सड़कें उनके संसदीय क्षेत्र की ही हैं।

सिन्हा ने ट्विटर पर दी थी पीएम को नसीहत
शत्रुघ्न सिन्हा ने देश की खस्ता अर्थव्यवस्था को देखते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि "प्रधानमंत्री मोदी को समय-समय पर यह बताना चाहिए कि वो मध्यम वर्ग, व्यापारी, छोटे व्यापारियों की बेहतरी के लिए कार्य कर रहे हैं। गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए ऐसा करना और भी जरूरी है।" साथ ही शत्रु ने यशंवत सिन्हा के दिए हुए बयानों का भी खुलकर समर्थन किया था। 

Similar News