शिवसेना ने जारी किया फडणवीस का ऑडियो, साम-दाम-दंड-भेद, किसी भी तरह जीतो चुनाव

शिवसेना ने जारी किया फडणवीस का ऑडियो, साम-दाम-दंड-भेद, किसी भी तरह जीतो चुनाव

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-26 07:25 GMT
शिवसेना ने जारी किया फडणवीस का ऑडियो, साम-दाम-दंड-भेद, किसी भी तरह जीतो चुनाव

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 28 मई को महाराष्ट्र में पालघर और गोदिया भंडारा लोकसभी सीट पर उप-चुनाव होने हैं। इनमें से सबसे ज्यादा चर्चा पालघर लोकसभा चुनाव की हो रही है। इस सीट पर एनडीए सहयोगी भाजपा और शिवसेना आमने-सामने हैं। पालघर चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा और शिवसेना के बीच जमकर जुबानी जंग जारी है। इस बीच महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस का एक ऑडियो वायरल हो रहा है, जिसमें फड़नवीस साम-दाम-दंड-भेद यानि कि हर तरीके से पालघर चुनाव जीतने की बात कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं। 

उद्धव ने लगाया पैसे बांटने का आरोप 


शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए देवेंद्र फडणवीस का यह ऑडियो लोगों को सुनाया। उद्धव ठाकरे ने भाजपा पर वोटों को खरीदने के लिए पैसे बांटने का भी आरोप लगाया है। इस ऑडियो में देवेंद्र फडणवीस भाजपा कार्यकर्ताओं से कह रहे हैं कि ‘मैं आपसे विनती करता हूं कि यह चुनाव नहीं, बल्कि प्रचंड लड़ाई है। जिसके खून में भाजपा है, वह चुप नहीं बैठ सकता। हमें विश्वासघात करने वालों को जवाब देना है, ताकि उन्हें पता चले कि भाजपा क्या है। 

शिवसेना पर लगाया विश्वासघात का आरोप 


ऑडियो में देवेंद्र फड़नवीस कहते सुनाई दे रहे हैं कि हमें किसी भी तरह चुनाव जीतना है-साम, दाम, दंड, भेद। उन्होंने कहा कि चुनाव जीतकर हम विश्वासघातियों को जवाब देंगे। बता दें कि पालघर सीट पर भाजपा सांसद चिंतामणि वांगा की मौत के बाद उपचुनाव हो रहा है। भाजपा ने जहां राजेन्द्र गवित को टिकट देकर उप-चुनाव में उतारा है, वहीं शिवसेना ने चिंतामणि वांगा के बेटे श्रीनिवास वांगा को अपना उम्मीदवार बनाकर चुनाव में खड़ा कर दिया है। उन्होंने शिवसेना पर विश्वासघात करने का आरोप लगाया। 

पालघर में उत्तर भारतीय निर्णायक 


पालघर सीट पर उत्तर भारतीयों की संख्या काफी ज्यादा है, जिसके दम पर भाजपा इस सीट पर जीत का दम भर रही है। इसी के चलते भाजपा ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को भी यहां चुनाव प्रचार में उतारा था। वहीं दूसरी तरफ शिवसेना को लोगों की सहानुभूति मिलने की उम्मीद है। हाल ही में एक चुनाव प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ ने शिवसेना पर जमकर निशाना साधा था। जिसके जवाब में उद्धव ठाकरे ने योगी आदित्यनाथ को बाहरी करार देकर उन पर अपनी ही सीट गोरखपुर हारने का तंज कसा था। 

 

Similar News