सुशांत केस: मुंबई पहुंची NCB की टीम, रिया के घर पहुंची मुंबई पुलिस, एक्‍ट्रेस ने जान को बताया था खतरा, गवाहों से CBI की पूछताछ जारी

सुशांत केस: मुंबई पहुंची NCB की टीम, रिया के घर पहुंची मुंबई पुलिस, एक्‍ट्रेस ने जान को बताया था खतरा, गवाहों से CBI की पूछताछ जारी

Bhaskar Hindi
Update: 2020-08-27 05:07 GMT
सुशांत केस: मुंबई पहुंची NCB की टीम, रिया के घर पहुंची मुंबई पुलिस, एक्‍ट्रेस ने जान को बताया था खतरा, गवाहों से CBI की पूछताछ जारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में सीबीआई की जांच का आज (27 अगस्त) सातवां दिन है। केस में ड्रग्स कनेक्शन के खुलासे के बाद सीबीआई से लेकर ईडी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) फुल एक्शन में है। मुंबई में सीबीआई की टीम हर एंगल से केस की जांच में जुटी हुई है। हर रोज मामले से जुड़े अहम गवाहों से पूछताछ की जा रही है। वहीं रिया चक्रवर्ती के ड्रग्स लिंक के खुलासे के बाद केस ने नया मोड़ ले लिया है। 

रिया के ड्रग डीलिंग से जुड़े होने की खबर के बाद NCB ने रिया के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज किया है। ड्रग्स मामले की जांच के लिए NCB की एक टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच गई है। वहीं ईडी ने रिया के पिता को समन भेजा है।

आज गुरुवार को सीबीआई की टीम DRDO गेस्ट हाउस में रिया के भाई शौविक, सिद्धार्थ पिठानी, नीरज, रजत मेवाती से पूछताछ कर रही है। इससे पहले भी इन तीनों से कई बार पूछताछ की जा चुकी है। बुधवार को सीबीआई की पूछताछ में पिठानी ने कई बड़े खुलासे किए थे। इनके साथ ही सुशांत के घर के वॉचमैन से भी पूछताछ जारी है।

LIVE Update:

नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो की टीम मुंबई पहुंची
सुशांत केस की ड्रग ऐंगल से जांच के लिए नारकोटिक्‍स ब्‍यूरो की टीम दिल्ली से मुंबई पहुंच गई है। यह टीम ईडी की जांच में सामने आए ड्रग चैट को खंगालेगी। इसके साथ ही एनसीबी की टीम बॉलीवुड और ड्रग पैडलर्स के कनेक्‍शन की भी पड़लात करेगी।

वहीं सुरक्षा की मांग के बाद पुलिस के दो अधिकारी रिया के घर पहुंचे। रिया घर पहुंचे मुंबई पुलिस के एक कॉन्स्टेबल से जब सवाल किया गया कि, वो किसलिए आए हैं, तो जवाब मिला वह रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को ईडी का समन देने आए हैं। जब उनसे पूछा गया, समन की चिट्ठी कहां है तो पुलिस‍कर्मी ने कहा, वह इंद्रजीत को ईडी दफ्तर लेने जाने आए हैं। जिसके बाद घंटों तक रिया के घर के बाहर हाई वोल्‍टेज ड्रामा चला।

रिया ने कहा- मेरी और मेरे परिवार की जान को खतरा
रिया चक्रवर्ती ने सोशल मीडिया पर घर के बाहर जुटी भीड़ का एक वीडियो शेयर कर अपनी और अपने परिवार की जान को खतरा बताते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी। जिसके बाद पुलिस के अधिकारी रिया के घर पहुंचे। घर पर रिया और उनके माता-पिता मौजूद हैं। भाई शौविक से सीबीआई की टीम डीआरडीओ गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है।


मीडिया पर भड़के रिया के पिता, बोले- जान से मार दोगे क्या
रिया के पिता इंद्रजीत को आज ईडी ने समन भेजा है। इसके बाद रिया के पिता का उनकी बिल्डिंग में जाते वक्त मीडिया से सामना हुआ। इस दौरान मीडिया के सवालों पर इंद्रजीत भड़क गए और गुस्से में कहा, क्या जान से मार दोगे। 

सुशांत के पैसों से अपना काम करती थी रिया
सुशांत केस में ईडी PMLA के सेक्शन 66 के तहत जांच कर रही है। ईडी ने रिया के दो मोबाइल फोन क्लोन किए हैं, जिससे यह बात सामने आई है कि, रिया सुशांत के पैसों का इस्‍तेमाल अपने काम में कर रही थी। रिया और सैमुअल मिरांडा लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे और दोनों ही सुशांत के पैसों को अपने कामकाज के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। ये भी दावा किया गया है, सैमुअल की मदद से ही रिया ने धोखे से सुशांत के डेबिट कार्ड का PIN हासिल किया था।रिया ने दीपेश, जया साह से भी व्हाट्स एप चैट की थी। 

सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती और उसका परिवार जांच एजेंसियों के निशाने पर है। ईडी ने रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को समन भेजा।

रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से सीबीआई की टीम पूछताछ कर रही है। बता दें कि, शौविक सुशांत की कई कंपनियों में पार्टनर है। शौविक और रिया से ईडी ने भी पूछताछ की थी।

सुशांत केस में ड्रग्स के एंगल की जांच करने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एक टीम दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना हो गई है।

सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने पहली बार रिया पर खुलकर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा, रिया चक्रवर्ती मेरे बेटे को लंबे समय से जहर दे रही थी, वह सुशांत की कातिल है। जांच एजेंसी को उसे और उसके साथियों को गिरफ्तार करना चाहिए।

 

 

Tags:    

Similar News