Tablighi Jamaat: भोपाल की 5 मस्जिदों में रुके थे जमात में आए 57 विदेशी नागरिक

Tablighi Jamaat: भोपाल की 5 मस्जिदों में रुके थे जमात में आए 57 विदेशी नागरिक

Bhaskar Hindi
Update: 2020-04-01 06:26 GMT
Tablighi Jamaat: भोपाल की 5 मस्जिदों में रुके थे जमात में आए 57 विदेशी नागरिक

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की मस्जिदों में रुके लोगों में 57 ऐसे हैं जो विदेशों से जमात में यहां आए हुए है। यह पांच अलग-अलग मस्जिदों में रुके हैं, इनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जा रहा है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के प्रयास जारी हैं। राज्य में मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, वहीं दूसरे राज्यों और देशों से लौटे लोगों के संक्रमित होने की आशंका ज्यादा जताई जा रही है। इसलिए ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही है।

बाहर से आए लोगों की जांच जारी
जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े के अनुसार, जिले में बाहर से आए हुए लोगों की जांच लगातार जारी है। राजधानी की मस्जिदों में रुकी कई जमातों की जानकारी प्राप्त कर जांच कराई जा रही है। पता चला है कि विदेशों से जमात में 57 लोग आए हुए हैं जो पांच अलग-अलग मस्जिदों में रुके हुए थे। इन सभी की जांच की जा रही है। यह लोग 20 दिनों से मस्जिदों में हैं और इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया।

मरकाज में गए भोपाल के 36 लोग चिन्हित
उन्होंने आगे बताया कि, निजामुद्दीन मरकाज में गए भोपाल के 36 लोगो को चिन्हित कर लिया गया है। इनकी जानकारी के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर पिथोड़े ने बताया कि जमातियों के साथ रहने वाले लोगों की भी सैंपलिंग कर जांच के लिए भेज दिए गए हैं। जमातियों ने 21 दिन का सेल्फ आइसोलेशन पूरा कर लिया है। किसी भी जमाती में अन्य किसी प्रकार का कोई बीमारी का लक्षण नहीं है।

Coronavirus World Live Updates: इन चार देशों में चीन से भी ज्यादा मौतें, दुनिया में कुल मामले 8 लाख पार

 

 

 

 

Tags:    

Similar News