बिना स्कूल ड्रेस पहने पढ़ने गया छात्र, मैनेजर ने काट दिए पैर

बिना स्कूल ड्रेस पहने पढ़ने गया छात्र, मैनेजर ने काट दिए पैर

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-18 13:01 GMT
बिना स्कूल ड्रेस पहने पढ़ने गया छात्र, मैनेजर ने काट दिए पैर

डिजिटल डेस्क, कानपुर। यूपी के एक स्कूल में परीक्षा के दौरान जींस पहनकर आने पर एक छात्र को स्कूल मैनेजर ने भयानक सजा दी। स्कूल मैनेजर ने तैश में आकर छात्र की जींस को कैंची से जबरन काट दिया, इस दौरान कैंची से छात्र की जांघ पर भी गहरा घाव हो गया। खून में लथपथ छात्र जब अपने घर पहुंचा तो परिजन समेत मौजूद लोग आक्रोशित हो गए। परिजनों ने थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुसार घटना यूपी में कानपुर देहात जिले के सिकंदरा इलाके की है। यहां सिकंदरा कस्बे में रहने वाला 17 वर्षीय किशोर डॉ. आंबेडकर इंटर कॉलेज में 11वीं का छात्र है। गुरुवार को छमाही परीक्षा के दौरान वह यूनिफॉर्म की बजाय जींस पहनकर स्कूल पहुंच गया। यह देख स्कूल मैनेजर महेंद्र कटियार भड़क गए। इसके बाद महेंद्र ने छात्र को अपने ऑफिस में बुलाया और पीटने के बाद वारदात को अंजाम दिया।

 

पुलिस के अनुसार महेंद्र ने अपने ऑफिस में जब कैंची से छात्र की जींस काटी, उसी दौरान इस आपा-धापी में छात्र की दोनों जांघों में गहरे घाव हो गए। रोते-बिलखते छात्र को स्कूल मैनेजर ने धमकी दी कि किसी से शिकायत करने पर स्कूल से निकाल दिया जाएगा। इसके बाद एक चपरासी को बुलाकर उसे घर भेज दिया गया। कुछ देर पहले स्कूल गए बेटे को खून से सना देख परिवार के लोग हैरान रह गए। वे उसे लेकर इलाज के लिए सिकंदरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) पहुंचे।

इसके बाद सिकंदरा थाने में घटना की लिखित शिकायत दी गई। थाना इंचार्ज के अनुसार, आरोपी मैनेजर महेंद्र कटियार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट लिख ली गई है। पुलिस ने सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया है।
 

मीडिया से बात करते हुए छात्र के पिता विनोद पाल ने बताया, ‘स्कूल प्रशासन ने मेरे बेटे की बात नहीं सुनी। उन्होंने जींस काटने के लिए कैंची का इस्तेमाल किया, जिसमें उसकी टांगे भी जख्मी हो गईं। अगर मेरा बेटा बिना ड्रेस के स्कूल गया था तो प्रशासन को उसे वापस घर भेज देना चाहिए था। मगर उनका ऐसा बर्ताव सहनीय नहीं है।’

Similar News