बिहार : तेजस्वी के गृह क्षेत्र में जलाए दलितों के 20 घर, मोदी ने RJD दबंगों पर लगाया आरोप

बिहार : तेजस्वी के गृह क्षेत्र में जलाए दलितों के 20 घर, मोदी ने RJD दबंगों पर लगाया आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-01 14:34 GMT
बिहार : तेजस्वी के गृह क्षेत्र में जलाए दलितों के 20 घर, मोदी ने RJD दबंगों पर लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में बेखौफ जंगलराज है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। यहां आए दिन अपहरण, लूट, हत्या, जातिवाद और रेप की कई घटनाएं सामने आती ही रहती हैं। ऐसी ही एक निर्मम घटना पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के विधानसभा क्षेत्र राघोपुर से भी सामने आ रहा है। यहां कुछ दबंगों ने दिन-दहाड़े दलितों के 20 घर जला दिए। दलित किसानों ने आरोप लगाया है कि घटना के दौरान दलित महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी की गई। इस घटना ने राज्य की नीतीश कुमार सरकार को भी कठघरे में खड़ा कर दिया है। बता दें कि राघोपुर आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का विधानसभा क्षेत्र है।

यह मामला वैशाली जिले में राघोपुर विधानसभा क्षेत्र के मलिकपुर गांव का है। यहां करीब 500 की संख्या में यादव समुदाय के दबंग लोगों ने रंजिश के चलते दलितों के करीब 20 घर और दुकानों को आग के हवाले कर दिया। आशियाने जल जाने के बाद पीड़ितों के सामने खाने-पीने और रहने की समस्या खड़ी हो गई है, क्योंकि इस आगजनी की घटना में उनके घर का सारा सामान जलकर खाक हो गया है।

एक दलित किसान ने बात करते हुए बताया कि इस गांव में यादव और दलितों के बीच जमीन को लेकर काफी पुराना विवाद चला आ रहा है। इसी शिकायत थाने में भी की, मगर जमीनी विवाद सुलझाने आई पुलिस ने दूसरे पक्ष का साथ देकर दलितों के साथ मारपीट की।

 

 

पीड़ितों का हाल जानने नहीं आए तेजस्वी
किसान ने कहा कि घटना के दो दिन बाद तेजस्वी यादव अपनी विधानसभा क्षेत्र में ही थे, लेकिन वो हम गरीबों का हाल जानने के लिए घटनास्थल पर नहीं आए। किसान ने कहा कि हमेशा से ही लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार को वोट देते आए हैं, क्योंकि वो लालू के परिवार को गरीबों का मसीहा समझते थे। मगर इस घटना के बाद साफ हो गया है कि ये लोग अपने ही ताम-झाम और भ्रष्टाचार में व्यस्त हैं और इसलिए अब ये तेजस्वी यादव से नाउम्मीद हो चुके हैं।

बिहार की नूरपुर विधानसभा सीट जीतने के बाद तेजस्वी यादव प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे। इसी दौरान जब तेजस्वी यादव से बात की गई तो वे इन सवालों से बचते नजर आए। तेजस्वी यादव से जब प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि हम इसपर अलग से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है। राज्य में किसकी सरकार है? सरकार जांच करवाए, कार्रवाई करे। पूरा मामला कोर्ट में है।

आरोपियों को आरजेडी का संरक्षण मिला है
मामले में सबसे बड़ी बात यह रही कि घटना के बाद न तो सरकार और न ही विपक्ष का कोई नुमाइंदा दलितों का हाल जानने पहुंचा। बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने इस मामले में आरजेडी के ही दबंग लोगों पर आरोप लगाया है। मोदी ने कहा कि दलितों पर हमला करने वालों को आरजेडी का संरक्षण मिला हुआ है।

Similar News