पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई

तेलंगाना पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई

IANS News
Update: 2021-12-23 16:30 GMT
पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई
हाईलाइट
  • तेलंगाना की राज्यपाल टी सौंदराराजन पी वी गनाना भूमि पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव को उनकी पुण्यतिथि पर गुरूवार को यहां श्रद्धांजलि दी गई।

तेलंगाना की राज्यपाल टी सौंदराराजन , मंत्रिमंडल के सहयोगियों, और श्री राव के परिजनों ने हुसैन सागर झील के तट पर पी वी गनाना भूमि पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की।

इस मौके पर राज्यपाल ने राष्ट्र के प्रति श्री राव के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि वह विद्वान, बेहतर राजनीतिज्ञ और कुशल प्रशासक थे।

गृह मंत्री मोहम्मद अली,पशुपालन मंत्री टी श्रीनिवास यादव, आबकारी मंत्री श्रीनिवास गौड़, श्री राव की पुत्री और तेलंगाना विधान परिषद के सदस्य श्री वानी तथा अन्य नेताओं ने उन्हें पुष्पांजलि दी।

श्रीनिवास यादव ने राष्ट्र को मजबूत करने में श्री राव के योगदान का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी सेवाओं को केन्द्र सरकार ने उतनी तबज्जो नहीं दी थी जितना वह हकदार थे क्योंकि देश में आर्थिक सुधारों में उनकी अहम भूमिका रही है। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी हनुमंता राव ,भाजपा नेता के लक्ष्मण और अन्य भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि करीमनगर जिले के वांगारा के रहने वाले श्री राव देश के पहले तेलुगू प्रधानमंत्री थे। वह नेहरू-गांधी खानदान के बाहर के ऐसे पहले प्रधानमंत्री थे जिन्होंने अपना पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा किया था।

 

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News