नाबालिग आरोपी ने कहा - 'सीबीआई ने डराकर कुबूल कराया जुर्म'

नाबालिग आरोपी ने कहा - 'सीबीआई ने डराकर कुबूल कराया जुर्म'

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-14 07:24 GMT
नाबालिग आरोपी ने कहा - 'सीबीआई ने डराकर कुबूल कराया जुर्म'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रद्युम्न ठाकुर मर्डर केस हर दिन एक नया मोड़ लेता जा रहा है। प्रद्युम्न के आरोपी ने अब एक और सनसनीखेज खुलासा किया है। आरोपी छात्र का कहना है उसने कुछ नहीं किया, उससे जबरन गुनाह कबूल कराया गया है। सोमवार को आरोपी ने सीबीआई अधिकारियों और चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट के कुछ कानूनी अधिकारियों के सामने दावा किया कि जांचकर्ताओं ने उस पर जुर्म कुबूल करने का दबाव डाला था। नाबालिग ने आरोप लगाया है कि पहले उसे जांचकर्ताओं ने बहुत पीटा और फिर उसके बयान को तोड़ मरोड़ कर रिकॉर्ड किया गया। हालांकि सीबीआई ने आरोपी के इस बयान पर किसी भी तरह की कोई भी बात करने से साफ इनकार कर दिया है। 


जानकारी के मुताबिक सीबीआई टीम जब फरीदाबाद स्थित सुधार गृह पहुंची तो वहां आरोपी का परिवार मौजूद था। सीबीआई को शक था कि कहीं किसी परिवार के सदस्य ने आरोपी से मुलाकात तो नहीं की। इस बात को जानने के लिए उन्होंने सीसीटीवी की फुटेज मंगाई थी। बता दें कि सुधार गृह में सोमवार को किसी को मिलने की इजाजत नहीं है। परिवार के सदस्य सिर्फ मंगलवार और शुक्रवार को ही मिल सकते हैं। जानकारो की अगर मानें तो पुलिस अधिकारी के सामने दर्ज कराए गए बयान को सबूत नहीं माना जा सकता है, लेकिन अगर इसी बयान के आधार पर आरोपी का अपराध से कोई संबंध होता है तो फिर बयान की वैधता बढ़ जाती है। 


आरोपी हर दिन बदल रहा है बयान


सच्चाई क्या है ये तो अभी सामने नहीं हैं, क्योंकि आरोपी अलग अलग तरह की बातें कर रहा है। वो विजिटिंग टीम के सामने कुछ अलग बातें बोल रहा है और जांचकर्ताओं को कुछ अलग बाते बता रहा है। आरोपी ने बताया था कि वारदात वाले दिन वह अपनी दादी के साथ घर के पास वाले मंदिर में श्राद्ध की पूजा के लिए गया था। वह करीब 8 बजे स्कूल पहुंचा था और उसके एक दोस्त ने उसे वॉटर कूलर के पास इंतजार करने को कहा था। उसने दो मिनट तक अपने दोस्त का इंतजार किया फिर जब वह नहीं आया तो म्यूजिक रूम में अपने टीचर से मिलने चला गया। म्यूजिक रूम बंद था और वह वापस आ गया लेकिन उसका दोस्त तब तक नहीं आया था। फिर वह वॉशरूम की तरफ गया जहां पर एक लड़का खून की उल्टी कर रहा था। वह बाहर आया और उसने माली हरपाल को इसके बारे में बताया। इसके बाद उसने उस लड़के के बारे में अपने टीचर को बताया। 

Similar News