उत्तराखंड में अगले 72 घंटे पड़ेंगे भारी, तूफान और बिजली गिरने की संभावना

देहरादून उत्तराखंड में अगले 72 घंटे पड़ेंगे भारी, तूफान और बिजली गिरने की संभावना

IANS News
Update: 2023-04-19 03:30 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड में मौसम के लिहाज से पहाड़ से लेकर मैदान तक अगले 72 घंटे भारी पड़ने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड राज्य के जनपदों में 19 अप्रैल से 21 अप्रैल तक के लिए ऑरेंज तथा यलो अलर्ट जारी करते किया है। उसने कहा है कि कहीं-कहीं भारी बारिश और ओलावृष्टि के साथ 50 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से (झक्कड़) आंधी-तूफान चलने और आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

केंद्र द्वारा जारी पूवार्नुमान के मुताबिक, 19 और 20 अप्रैल को उत्तराखंड के जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, ओलावृष्टि और 50-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से झक्कड़ चलने की संभावना है जिसकी गति बढ़कर 70 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

वहीं, राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी तथा रुद्रप्रयाग जनपद में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। राज्य के शेष जनपदों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा ओलावृष्टि की संभावना है।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News