दिल्ली के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने सूचना मिलने के बाद स्कूल को कराया खाली 

स्कूल प्रबंधन को मिला धमकी भरा ईमेल दिल्ली के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने सूचना मिलने के बाद स्कूल को कराया खाली 

Raja Verma
Update: 2022-11-28 16:27 GMT
दिल्ली के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने सूचना मिलने के बाद स्कूल को कराया खाली 
हाईलाइट
  • ईमेल के माध्यम से मिली धमकी की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई।

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। राजधानी दिल्ली के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है।  ईमेल के माध्यम से मिली धमकी की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पंहुचकर बम निरोधक दस्ते के साथ पूरे कैम्पस को खाली कराया  और स्कूल में जांच की। बम निरोधक दस्ते की तरफ से पूरी जांच की गई, जांच में डॉग स्कॉड की भी मदद ली गई, जिसमें किसी प्रकार का विस्फोटक समाग्री नहीं पाई गई। साउथ डिस्ट्रिक्ट की डीसीपी का कहना है कि ईमेल की जांच जिले की साइबर टीम कर रही है। माना जा रहा है कि यह किसी की शरारत भी हो सकती है।   

 
राहुल गांधी को भी जान से मारने की मिली थी धमकी 

बता दें हाल ही में राहुल गांधी को भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान धमकी भरा पत्र मिला था। यह पत्र जूनी इंदौर क्षेत्र में एक मिष्ठान की दुकान में 17 नवंबर को मिला था। इस धमकी भरे पत्र में राहुल गांधी और पूर्व सीएम कमलनाथ को जान से मारने की धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया है।  

बेंगलुरु में भी आए थे ऐसे ईमेल
अप्रैल 2022 में भी एक मामला बेंगलुरु मे सामने आया था। ये धमकी भी ईमेल के जरिए ही दी गई थी। जिसमें छह स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। मेल में लिखा था- आपके स्कूल में बहुत शक्तिशाली बम लगाया गया है। ध्यान दीजिए, ये मजाक नहीं है। तुम्हारे साथ-साथ हजारों जिंदगियां खतरे में पड़ सकती हैं। तुरंत पुलिस को खबर दीजिए। देर ना करें। अब सब कुछ आपके हाथों में है। यह धमकी उस समय दी गई थी जब राज्य में हिजाब का मुद्दा गरमाया हुआ था। 
  

मध्यप्रदेश के कई स्कूलों को भी मिल चुकी है धमकी

इसी साल मई माह में ईमेल के माध्यम मध्यप्रदेश के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसमें राजधानी भोपाल के कई मिशनरी स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी । इस धमकी के बाद पुलिस प्रशासन ने 11 से ज्यादा स्कूलों की जांच की थी। मामले पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ एफआईआर भी खिलाफ दर्ज की थी। साइबर टीम ने ईमेल जांच में पाया कि यह वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क के जरिए स्कूलों को स्पूफिंग ईमेल भेजे गए थे।  
 

Tags:    

Similar News