भक्तों का आतंक : 661 रेलगाड़ियां प्रभावित

भक्तों का आतंक : 661 रेलगाड़ियां प्रभावित

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-26 09:10 GMT
भक्तों का आतंक : 661 रेलगाड़ियां प्रभावित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरु राम रहीम को रेप के मामले में दोषी ठहराने के बाद भड़की हिंसा को देखते हुए उत्तर रेलवे ने शनिवार को बताया कि पंजाब-हरियाणा जाने वाली रेलगाड़ियां बड़ी संख्या में प्रभावित हुईं। जारी हिंसा की वजह से अब तक 661 रेलगाड़ियां प्रभावित हुई हैं। 

उत्तर रेलवे के अधिकारी ने कहा, "कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरियाणा और पंजाब जाने वाली 309 एक्सप्रेस रेलगाड़ियों को 23 से 28 अगस्त तक के लिए रद्द कर दिया गया है।" रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया कि अब तक हरियाणा जाने वाली 294 पैसेंजर रेलगाड़ियों को रद्द किया गया है। रेलवे ने 58 रेलगाड़ियों के रूट भी बदल दिए हैं। 

जम्मू और कटरा से 18 ट्रेनें कैंसल
उधर जम्मू के स्टेशन मैनेजर अश्विनी कुमार ने बताया कि पंजाब और हरियाणा में हिंसा को देखते हुए जम्मू और कटरा से रवाना होने वाली लंबी दूरी की 18 ट्रेनों को शुक्रवार को स्थगित कर दिया गया था। इनमें 12 ट्रेनें जम्मू और 6 ट्रेनें कटरा स्टेशन से निकलने वाली थीं। उन्होंने बताया कि दोनों स्टेशनों से रोजाना करीब 1500 से 2000 लोग यात्रा करते हैं। उन्होंने कहा कि फंसे हुए यात्रियों को वेटिंग हॉल, होटल और लॉज में ठहराया गया है। इन यात्रियों के लिए रियायती दरों पर भोजन और अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि जब तक पंजाब और हरियाणा में हालात सामान्य नहीं होते, तब तक ट्रेन सेवाएं प्रभावित रह सकती हैं। कैंसल की गई ट्रेनों को हालात की समीक्षा के बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद ही शुरू किया जा सकेगा। 

Similar News