बीजेपी नेता पर हमला करने वाले आतंकी 'अलकायदा' के, सुरक्षाबलों ने किया ढेर

बीजेपी नेता पर हमला करने वाले आतंकी 'अलकायदा' के, सुरक्षाबलों ने किया ढेर

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-16 13:21 GMT
बीजेपी नेता पर हमला करने वाले आतंकी 'अलकायदा' के, सुरक्षाबलों ने किया ढेर

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जिन दो आतंकवादियों ने गुरुवार को बीजेपी नेता पर हमला किया था वो अलकायदा से जुड़े थे। इन दोनों आतंकवादियों को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराया। दरअसल ये आतंकी बीजेपी नेता अनवर खान पर हमला करने के बाद वहां से फरार हो गए थे। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था और सर्च ऑपरेशन चलाया था। जिसके बाद गुरुवार रात पुलवामा जिले के खानमोह इलाके में मुठभेड़ के दौरान दोनों आतंकियों को मार गिराया गया।

अंसार गजवत उल हिंद संगठन के सदस्य
पुलिस की तरफ से शुक्रवार को आए ऑफिशियल बयान में बताया गया, ‘मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान ओवेस अहमद और शब्बीर अहमद के रूप में हुई है।’ यह दोनों आतंकवादी कश्मीर के ही रहने वाले थे और अंसार गजवत उल हिंद के सदस्य थे। बता दें कि अंसार गजवत उल हिंद आतंकी संगठन अलकायदा से संबद्ध समूह है जो जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता है। बयान के अनुसार, ‘पुलिस रिकॉर्ड से पता चला है कि यह दोनों पिछले साल इस समूह में शामिल हुए थे। आगे की जांच जारी है।’  

 


बीजेपी नेता अनवर खान पर किया था हमला
गौरतलब है कि, गुरुवार को कश्मीर में बीजेपी नेता अनवर खान पर आतंकी हमला हुआ था। पुलवामा जिले के खानमोह इलाके में आतंकियों ने उन्हें अपना निशाना बनाया था। आतंकियों की फायरिंग में अनवर खान तो बच गए थे, लेकिन उनका एक निजी सुरक्षाकर्मी बिलाल अहमद घायल हो गया था। बिलाल को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया था और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। सेना, सीआरपीएफ और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने संयुक्त रूप से ये ऑपरेशन चलाया। वहीं राज्य पुलिस ने भी संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया था। 

Similar News