दिल्ली में ओमिक्रॉन के दो नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 24

बढ़ रहा ओमिक्रॉन दिल्ली में ओमिक्रॉन के दो नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 24

IANS News
Update: 2021-12-20 07:30 GMT
दिल्ली में ओमिक्रॉन के दो नए मामले दर्ज, कुल संक्रमितों की संख्या 24
हाईलाइट
  • 24 मामलों में से 12 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को ओमिक्रॉन के दो नए मामले सामने आए, जिससे शहर में कोरोना के इस वैरिएंट से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 24 मामलों में से 12 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और बाकी 12 का इलाज चल रहा है। शहर में नए कोविड वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ने के बाद, दिल्ली सरकार ने कॉमनवेल्थ गेम्स विलेज कोविड केंद्र में 65 ऑक्सीजन बेड तैयार किए हैं।

इस बीच, राजधानी शहर ने भी दैनिक कोविड मामलों में भी वृद्धि हुई है। दिल्ली में रविवार को 107 नए कोविड मामले दर्ज किए गए जो पिछले छह महीनों में सबसे अधिक एकदिवसीय मामला है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, शहर में 25 जून को इससे पहले सबसे ज्यादा 115 मामले सामने आए थे। शहर में कोविड संक्रमण की दर भी 0.17 फीसदी तक पहुंच गई है। ओमिक्रॉन के मामलों में लगातार वृद्धि के मद्देनजर, दिल्ली सरकार ने इसके इलाज के लिए चार नए निजी अस्पतालों को नामित किया है। इससे पहले, केवल दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल को ओमिक्रॉन उपचार के लिए नामित किया गया था।

सरकार ने सर गंगा राम सिटी अस्पताल, मैक्स साकेत, फोर्टिस वसंत कुंज और बत्रा अस्पताल तुगलकाबाद को तत्काल प्रभाव से भुगतान के आधार पर ओमिक्रॉन के इलाज के लिए अधिसूचित किया है। इन चार निजी अस्पतालों के साथ, अब दिल्ली के कुल पांच अस्पतालों में नए कोविड वैरिएंट ओमिक्रॉन का इलाज किया जाएगा।

(आईएएनएस)

Tags:    

Similar News