पालघर लोकसभा उपचुनाव : नहीं थम रहा ऑडियो क्लिप का मामला, जारी है बयानबाजी

पालघर लोकसभा उपचुनाव : नहीं थम रहा ऑडियो क्लिप का मामला, जारी है बयानबाजी

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-27 13:15 GMT
पालघर लोकसभा उपचुनाव : नहीं थम रहा ऑडियो क्लिप का मामला, जारी है बयानबाजी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पालघर लोकसभा उपचुनाव प्रचार में शिवसेना की तरफ से जारी ऑडियो क्लिप को लेकर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के स्पष्टीकरण के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है। उद्धव ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने जाने-अनजाने में यह स्वीकार कर लिया है कि ऑडियो क्लिप में आवाज उनकी है। रविवार को मुंबई में नालों की साफ-सफाई का जायजा लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत में उद्धव ने कहा, "मुख्यमंत्री को ऑडियो क्लिप में जिक्र की गई कूटनीति और साम, दाम, दंड, भेद का अर्थ समझाना चाहिए। हम लोग मुख्यमंत्री से मराठी सीखने के लिए तैयार हैं। उद्धव ने कहा कि हिन्दी में एक कहावत है कि जो बूंद से गयी वो हौद से नहीं आती। इसमें सारी बातें आ गई हैं।"

उद्धव ने कहा कि मुख्यमंत्री ने चुनाव आयोग से जांच की मांग की है। शिवसेना ने भी ऑडियो क्लिप की जांच करने को कहा है। यदि जांच होगी तो जो दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी। शिवसेना के विधायक अनिल परब और नीलम गोर्हे ने तो ऑडियो क्लिप की जांच के बारे में चुनौती दी है। उद्धव ने कहा है, "ऑडियो क्लिप को तोड़ मरोड़कर पेश करने का दावा मुख्यमंत्री ने किया है लेकिन मुख्यमंत्री ने सीधा वाक्य बोला है। वही क्लिप में सुनाई दे रहा है। इसलिए तोड़ मरोड़कर पेश करने का सवाल कहां से उठता है। हमने क्लिप के महत्वूर्ण हिस्से को जारी किया है, क्योंकि बाकी के भाषण के हिस्से का कोई अर्थ नहीं है।

इससे पहले पालघर की प्रचार सभा में 25 मई को उद्धव ने मुख्यमंत्री का एक कथित ऑडियो क्लिप जारी करके हड़कंप मचा दिया था। जिसके बाद 26 मई को मुख्यमंत्री ने वसई की सभा में दावा किया था कि शिवसेना ने ऑडियो क्लिप को एडिट करके आधा हिस्सा ही सभा में सुनाया था। मुख्यमंत्री ने अपनी सभा में पूरा क्लिप सुनाया था।

Similar News