केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भारतीय छात्रों के जत्थे को लेकर पहुंचे दिल्ली, जताई खुशी

यूक्रेन संकट केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भारतीय छात्रों के जत्थे को लेकर पहुंचे दिल्ली, जताई खुशी

IANS News
Update: 2022-03-07 08:30 GMT
केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भारतीय छात्रों के जत्थे को लेकर पहुंचे दिल्ली, जताई खुशी
हाईलाइट
  • यूक्रेन संकट: केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी भारतीय छात्रों के जत्थे को लेकर पहुंचे दिल्ली
  • जताई खुशी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यूक्रेन में फंसे भारतीयों के एक और जत्थे को लेकर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज दिल्ली लौटे। भारत सरकार द्वारा चलाए गए ऑपरेशन गंगा के तहत 6711 भारतीय छात्रों को हंगरी के रास्ते भारत लाया गया है। दिल्ली पहुंच केंद्रीय मंत्री ने सभी छात्रों के सही सलामत रेस्क्यू किए जाने पर खुशी जाहिर की, जिसका एक वीडियो भी सामने आया।

उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए लिखा कि, बुडापेस्ट से यूक्रेन में फंसे अंतिम छात्रों के जत्थे 6711 के साथ हम दिल्ली पहुंच गए। यह खुशी का पल है और रेस्क्यू किए गए छात्र अपने परिजनों और परिवार वालों से मिल सकते हैं।

इसी बीच यूक्रेन से जंग के बीच रूस ने चार इलाकों में सीजफायर का ऐलान किया है, इससे भारतीय छात्रों को भी राहत मिलेगी। इनमें राजधानी कीव के साथ-साथ मारियूपोल, खारकीव और सुमी शामिल है। जानकारी के अनुसार, अबतक ऑपरेशन गंगा के तहत 70 से अधिक फ्लाइट्स भेजी गई हैं, जिसमें 15 हजार से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से लाया गया है।

दरअसल रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के बाद यूक्रेन में भारतीय छात्र फंसे, नागरिकों को लाने के लिए ऑपरेशन गंगा चलाया गया। भारत सरकार ने दिल्ली से चार मंत्रियों को भी भेजा जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया को रोमानिया, जनरल वीके सिंह को पोलैंड, हरदीप पुरी को हंगरी और किरण रिजिजू को स्लोवाकिया से भारतीय नागरिकों की वापसी की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

आईएएनएस

Tags:    

Similar News