कैबिनेट के पुनर्गठन पर छलका उमा भारती, राजीव प्रताप रूडी का दर्द

कैबिनेट के पुनर्गठन पर छलका उमा भारती, राजीव प्रताप रूडी का दर्द

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-05 17:20 GMT
कैबिनेट के पुनर्गठन पर छलका उमा भारती, राजीव प्रताप रूडी का दर्द

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिछले रविवार को किए गए कैबिनेट में परिवर्तन के बाद जल संसाधन और गंगा स्वच्छता की स्थान पर पेयजल और स्वच्छता मंत्री का पदभार संभालने वाली उमा भारती और कौशल विकास मंत्रालय से इस्तीफा देने वाले राजीव प्रताप रूडी मीडिया के सामने आए। उमा भारती ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा है कि अपने कार्यकाल के दौरान मंत्रालय में मेरा प्रदर्शन बुरा नहीं रहा है। 

उन्होंने यह भी बताया कि अक्टूबर माह के प्रथम सप्ताह में उन्होंने गंगा पद यात्रा शुरू करने की घोषणा भी की है। वहीं दूसरी तरफ कौशल विकास मंत्री के पद से इस्तीफ़ा देने वाले राजीव प्रताप रूडी भी मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि मैंने मंत्री पद पर रहते हुए अपनी तरफ से पूरे प्रयास किए थे। रूडी ने अपने इस्तीफे पर कहा कि यह मेरा नहीं बल्कि पार्टी का निर्णय है।

उमा बोलीं कोई मुझे गंगा से अलग नहीं कर सकता
रूडी ने मीडिया से बात करते हुए कहा की उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान जो रोडमैप देश भर के लिए बनाया था वह पूरी तरह से अमल में आ चुका है, और पूरे देश में सभी जगह पर मौजूद भी है। साथी उन्होंने यह भी कहा की वह सरकार के दृष्टिकोण के मुताबिक ही लोगों को ट्रेनिंग दे रहे थे। वहीं दूसरी तरफ उमा भारती ने भी अपने पद में हुए परिवर्तन पर कहा कि मैं गंगा की बेटी हूं और मुझे गंगा से कोई अलग नहीं कर सकता। उमा भारती ने कहा की कोई मेरे विषय में क्या सोचता है मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता, और मैंने अपने कार्यों को बखूबी पूरा किया है। उन्होंने मीडिया से बात करने के दौरान माहौल को हल्का बनाते हुए कहा की मुझे प्रधानमंत्री ने वजन बढ़ने की वजह से डांट भी लगाई।

Similar News