पंचतत्व में विलीन हुए अनंत कुमार, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और बीजेपी चीफ हुए शामिल

पंचतत्व में विलीन हुए अनंत कुमार, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और बीजेपी चीफ हुए शामिल

Bhaskar Hindi
Update: 2018-11-12 02:49 GMT
पंचतत्व में विलीन हुए अनंत कुमार, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और बीजेपी चीफ हुए शामिल
हाईलाइट
  • 1996 में पहली बार चुने गए सांसद
  • 59 साल के थे केंद्रीय मंत्री
  • अटल सरकार में भी रहे थे मंत्री

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का मंगलवार दोपहर पंचतत्व में विलीन हो गए। उनका अंतिम संस्कार मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे चमराजापेट श्मशान में राजकीय सम्मान के साथ किया गया। उनके अंतिम संस्कार में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, कानून एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद, रेलमंत्री पीयूष गोयल और बीजेप चीफ अमित शाह मौजूद रहे। कुमार का अंतिम संस्कार ब्राह्मण रीति रिवाजों के साथ किया गया। इससे पहले आम जनता को अंतिम दर्शन कराने के लिए उनके पार्थिव शरीर को उनके संसदीय क्षेत्र में स्थित नेशनल कॉलेज ग्राउंड में रखा गया।

बता दें कि रविवार की देर रात करीब 1.30 बजे अनंत कुमार का निधन हो गया था, उन्हें कैंसर था। अनंत कुमार ने बेंगलुरु के अपने घर पर अंतिम सांस ली थी। अनंत कुमार 59 साल के थे, और मोदी सरकार में संसदीय कार्यमंत्री थे। कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से अनंत कुमार छह बार सांसद रहे। न्यूयॉर्क और लंदन में भी उनका इलाज हुआ था। उनके निधन पर कर्नाटक में 3 दिनों का राजकीय शोक रखा गया है।

अनंत कुमार का पार्थिव शरीर सोमवार रात को बसावनागुडी स्थित उनके आवास पर रखा गया। पीएम मोदी ने भी बनारस से सीधे बसावनागुडी आकर अनंत कुमार के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किए। इस दौरान कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला और कर्नाटक बीजपी चीफ बीएस येदियुरप्पा भी मौजूद थे।

Similar News