कानून मंत्री रविशंकर बोले- 1 दिन फिल्में कमा 120 करोड़, देश में कहां है मंदी?

कानून मंत्री रविशंकर बोले- 1 दिन फिल्में कमा 120 करोड़, देश में कहां है मंदी?

Bhaskar Hindi
Update: 2019-10-12 13:49 GMT

डिजिटल डेस्क, मुंबई। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को देश की अर्थव्यवस्था में मंदी को पूरी तरह खारिज करते हुए कहा कि भारत में कहां है? यहां एक दिन में फिल्में 120 करोड़ रुपए कमा रही हैं। 

उन्होंने शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेरोजगारी पर NSSO की रिपोर्ट को गलत बताते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को नेशनल हॉलिडे के दिन रिलीज हुई तीन फिल्मों ने 120 करोड़ रुपए की कमाई की है। अब जब देश में इकॉनमी थोड़ी साउंड है, तभी तो 120 करोड़ रुपए का रिटर्न एक दिन में आ रहा है।

 

उन्होंने अर्थव्यवस्था में सुस्ती से इनकार करते हुए कहा कि मेरा फिल्मों से लगाव है। फिल्में बड़ा कारोबार कर रही हैं। इससे साबित होता है कि देश में अर्थव्यवस्था दुरुस्त है। ज्ञात हो कि चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में विकास दर पिछले छह साल के निचले स्तर 5% पर पहुंच गई है। रिजर्व बैंक सहित दुनिया की कई बड़ी रेटिंग एजेंसियों ने भी भारत के लिए विकास दर के अनुमान में कटौती की है। हालांकि केंद्र में मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था में सुधार लाने के लिए कई अहम कदमों की घोषणा की है

बेरोजगारी पर NSSO की रिपोर्ट गलत
बेरोजगारी पर NSSO की उस रिपोर्ट को भी केंद्रीय मंत्री ने खारिज किया, जिसमें उन्होंने कहा कि बेरोजगारी की दर 45 सालों में सर्वाधिक है। NSSO की रिपोर्ट गलत है। मैंने आपको 10 प्रासंगिक डेटा दिया है, जो रिपोर्ट में नहीं है। हमने कभी नहीं कहा कि हम सबको सरकारी नौकरी देंगे। कुछ लोग भ्रम फैलाने की कोशिश करते रहते हैं।

Tags:    

Similar News