यूपी के शाहजहांपुर में दो टेंपो के ऊपर पलटा ट्रक, 16 लोगों की मौत, कई घायल

यूपी के शाहजहांपुर में दो टेंपो के ऊपर पलटा ट्रक, 16 लोगों की मौत, कई घायल

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-27 09:15 GMT
यूपी के शाहजहांपुर में दो टेंपो के ऊपर पलटा ट्रक, 16 लोगों की मौत, कई घायल
हाईलाइट
  • सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को घायलों के इलाज और मुआवजे को लेकर निर्देश दिए

डिजिटल डेस्क, शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मंगलवार को लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे पर सड़क दुर्घटना में 16 लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए। हादसा तब हुआ जब दो वाहन एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आ गए। जानकारी के मुताबिक, अनियंत्रित ट्रक ने सवारियों से भरे एक टेंपो को पीछे से टक्कर मार दी। उसी वक्त पास से गुजर रही पिकअप वैन भी दुर्घटना की चपेट में आकर पलट गई। हादसे में तीनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

शाहजहांपुर के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने बताया, सीतापुर की ओर से पान मसाला लेकर आ रहा ट्रक रोजा थाना क्षेत्र में जमुका तिराहे के पास अचानक अनियंत्रित हो गया। जिसके बाद ट्रक ने आगे चल रहे टेंपो को पीछे से टक्कर मार दी। उसी वक्त पास से गुजर रही पिकअप वैन भी दुर्घटना की चपेट में आकर पलट गई। दुर्घटना में 16 लोगों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए हैं।

हादसे के बाद हाईवे पर लोगों ने जाम लगाने की कोशिश की, लेकिन जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक डॉ. एस चिनप्पा ने पहुंचकर स्थिति को संभाल लिया। दोनों अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे, जहां हादसे में घायल हुए टेंपो चालक अनीस से पूछताछ की गई।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने कहा टेंपो चालक से पूछताछ की गई है। उसकी बातचीत से लग रहा है कि ट्रक का स्टेयरिंग फेल हुआ था, जिससे वह अनियंत्रित हो गया और टेंपो में टक्कर मारने के बाद पिकअप पर पलट गया। मरने वालों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। 

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शाहजहांपुर में हुए सड़क हादसे में 16 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत लोगों के आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतृप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने डीएम इंद्र विक्रम को मृतकों के परिजनों को तत्काल राहत धनराशी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही दुर्घटना में घायल लोगों को समुचित इलाज कराने के निर्देश दिए।

Tags:    

Similar News