यूपी में फिर तार-तार हुई इज्जत, अलग-अलग घटनाओं में 4 नाबालिगों से रेप

यूपी में फिर तार-तार हुई इज्जत, अलग-अलग घटनाओं में 4 नाबालिगों से रेप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-22 03:20 GMT

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में नाबालिगों से रेप के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला तो ले लिया हैं, फिर भी इसका असर पड़ता नहीं दिख रहा है। केन्द्र सरकार द्वारा पॉक्सो एक्ट में संशोधन के लिए अध्यादेश लाने को हरी झंडी दिखाए जाने के बाद अब 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप के मामलों में दोषियों को फांसी की सजा दी जा सकेगी। इसके बाद भी फिर से चार मामले ऐसे सामने आए हैं जहां नाबालिग को रेप का शिकार बनाया गया। 


यूपी के विभिन्न हिस्सों में यौन हमलों की चार घटनाओं की सूचना मिली हैं। जिसमें पहली घटना में, रामपुर की है, जहां एक व्यक्ति ने सात वर्षीय लड़की के साथ रेप किया। नाबालिग लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी पानी लाने के लिए गई थी, तभी एक आदमी ने उससे रेप किया। हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक (एसपी) रामपुर विपिन तादा ने कहा कि हमने "घटना सूचना मिलते ही एकश्न लिया और आरोपी को अरेस्ट किया। पीड़ित लड़की को मेडिकल के लिए भेज दिया गया है। 


कन्नौज में 11 साल की लड़की से रेप


दूसरी घटना कन्नौज के विष्णुगढ़ इलाके में हुई, जहां रिश्ते में चाचा लगने वाले युवक ने 11 साल की भतीजी को रेप का शिकार बनाया। आरोपी ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब लड़की घर पर अकेली थी। उस समय उसका परिवार बाहर गया हुआ था। पिता के लौटने पर पीड़ित ने घटना की सूचना दी, जिसके बाद आरोपी भाई के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस अधीक्षक (एसपी) कन्नौज, केशव चंद्र गोस्वामी ने एएनआई को बताया कि आरोपी को पकड़ने के लिए एक खोज अभियान शुरू किया गया है। 

 

आरोपी डॉक्टर गिरफ्तार

वहीं तीसरी घटना में, मुजफ्फरनगर में एक डॉक्टर ने 13 वर्षीय नाबालिग को अपनी हवस का शिकार बना लिया। बता दें कि पीड़िता सिरदर्द की समस्या लेकर डॉक्टर के क्लीनिक में गई थी। जहां डॉक्टर ने पीड़िता को नशीली दवा देकर अपना शिकार बनाया और दो दिनों तक रेप किया। घटना के सबंध में परिजनों ने मामला दर्ज करवा दिया है। पुलिस ने नाबालिग को मेडिकल के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही आरोपी डॉक्टर को गिरफ्तार कर लिया।  

 

गैंगरेप के आरोपी फरार

चौथी घटना मुरादाबाद में घटी, जहां एक नाबालिग को गैंगरेप का शिकार बनाया गया। इसके साथ ही आरोपियों ने एक वीडियो भी बनाया। नाबालिग ने बताया कि "जब वह खेतों में जाती थी, तो तीन लोग लगातार उसे परेशान करते थे। वह घर पर अकेली अकेली थी और घर के काम कर रही थी जब तीनों ने अपने घर में घसकर उससे रेप किया। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने कहा कि पुलिस अपराधियों की तलाश कर रही है। वहीं सोशल मीडिया पर वायरल बनने वाले वीडियो को हटाने की कोशिश की जा रही है।  

Similar News