पश्चिम बंगाल: रामनवमी पूजा के दौरान हिंसा, BJP ने TMC पर लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल: रामनवमी पूजा के दौरान हिंसा, BJP ने TMC पर लगाया आरोप

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-25 08:24 GMT
पश्चिम बंगाल: रामनवमी पूजा के दौरान हिंसा, BJP ने TMC पर लगाया आरोप

डिजिटल डेस्क, बर्धमान। पश्चिम बंगाल के बर्धमान में रामनवमी पूजा के दौरान हिंसा की खबरें प्रकाश में आईं है। बर्धमान में बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा रामनवमी पूजा के लिए बनाए गए पंडाल पर कथित रूप से हमला हुआ है। इस हमले में 4 लोग घायल हो गए हैं। जानकारी के अनुसार, असमाजिक तत्वों ने पिछली रात को पंडाल में तोड़-फोड़ भी की, पंडाल में सब कुछ इधर उधर फेंक दिया गया। पंडाल के आस-पास कुछ भगवा ध्वज भी नीचे गिरे पड़े मिले। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और उम्मीद है कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।


कई इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि इस हमले के पीछे तृणमूल कांग्रेस का हाथ है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने कहा कि कुछ लोग लाठी डंडा लेकर आए और उनलोगों पर हमला कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आज पूरे देश में रामनवमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। बता दें पश्चिम बंगाल में रामनवमी पूजा को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच कुछ दिन से तनाव चला आ रहा है।

 


 

टीएमसी पर लगाया आरोप

23 मार्च को बीजेपी पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप धोष ने कहा था कि हर साल की तरह इस बार भी रामनवमी को परंपरागत जोश और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। दिलीप घोष ने टीएमसी पर हमला करते हुए कहा था कि रामनवमी का विरोध करने वाले लोग भी अब हिन्दुओं का समर्थन पाने के लिए इसे मनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह सब राजनीति के लिए किया जा रहा है। उन्होंने सवाल पूछा, “क्या राम के नये भक्त जय श्रीराम का नारा लगाएंगे।”

 

हर साल होती है हिंसा


बता दें कि बंगाल में हर साल रामनवमी और मूर्ति विसर्जन के दौरान झड़प की खबरें आती हैं। बीते साल ही हाईकोर्ट को मूर्ति विसर्जन के मामले में दखल देना पड़ गया था। ममता बनर्जी ने मोहर्रम के दिन मूर्ति विसर्जन पर रोक लगा दी थी, लेकिन हाईकोर्ट ने इस फैसले पर रोक लगा दी थी। उस समय बीजेपी ने ममता सरकार पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया था। 

Similar News