कोहरा और शीतलहर के साथ अगले दो - तीन दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में हो सकती है बारिश: मौसम विभाग

मौसम की मार कोहरा और शीतलहर के साथ अगले दो - तीन दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में हो सकती है बारिश: मौसम विभाग

ANAND VANI
Update: 2023-01-06 06:03 GMT
कोहरा और शीतलहर के साथ अगले दो - तीन दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में हो सकती है बारिश: मौसम विभाग
हाईलाइट
  • यलो अलर्ट

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कड़ाके की ठंड और शीतलहर के साथ उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि 7 से 9 जनवरी के बीच  पश्चिमी हिमालयी जैसे मध्य प्रदेश, विदर्भ ,मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना हैं । मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, जम्मू - कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, असम, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में अगले 2-3 दिनों तक घना कोहरा रहेगा। उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, असम में भी घना कोहरा छाए रहने की संभावना बताई जा रही हैं ।

अगले 24 से 48 घंटों के दौरान, राजस्थान और मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों के साथ पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चडीगढ, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शीतलहर बढ़ने की संभावना हैं। पहाड़ों से आ रही बर्फीली हवाओं  के बीच दिल्ली  NCR में आज 2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम और 17 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ। शीत लहर को लेकर IMD ने यलो अलर्ट जारी कर दिया हैं ।

उत्तर की बर्फीली हवाओं ने मध्यप्रदेश को अपने चपेट में ले लिया हेैं। बढ़ती ठंड और घने कोहरे की वजह से कई इलाकों में  हालत बेहद खराब हो रहे हैं। मध्यप्रदेश के उत्तरी हिस्से मुरैना, ग्वालियर, श्योपुर, शिवपुरी, गुना भिण्ड में घना कोहरा छाया हुआ है। मध्यप्रदेश की  राजधानी भोपाल में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के आसपास पहुंच गया हैं, वहींं बढ़ती ठंड के चलते जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी कर दी गई हैं। मौसम विभाग का कहना हैं कि अगले 1 हफ्ते तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा । 

Tags:    

Similar News