योगी ने मृतक कारोबारी के परिजनों को दिया न्याय का भरोसा

गोरखपुर हत्या कांड योगी ने मृतक कारोबारी के परिजनों को दिया न्याय का भरोसा

Anupam Tiwari
Update: 2021-09-30 10:56 GMT
योगी ने मृतक कारोबारी के परिजनों को दिया न्याय का भरोसा
हाईलाइट
  • योगी ने मृतक कारोबारी के परिजनों को दिया न्याय का भरोसा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में पुलिस की कथित पिटाई से मारे गये प्रापर्टी डीलर के परिजनो से मुलाकात कर उन्हे न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। अधिकृत सूत्रों ने बताया कि गुरूवार को विकास योजनाओं की सौगात देने कानपुर आये श्री योगी ने पुलिस लाइन के सभागार में मृतक प्रापर्टी डीलर मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी और अन्य परिजनो से मुलाकात की और उन्हे न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। उन्होने कहा कि दोषी किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जायेंगे।

पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की जायेगी। सरकार का प्रयास होगा कि पूरा मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले ताकि दोषियों को जल्द ही उनके अंजाम तक पहुंचाया जा सके। उन्होने कहा कि विपक्ष इस संवेदनशील मसले पर राजनीति कर रहा है मगर सरकार कानून व्यवस्था बनाये रखने और पीडितों को न्याय दिलाने की दिशा में अपने कर्तव्य पालन करने में कोई कोताही नहीं बरतेगी। दोषी साबित होने पर आरोपी पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी की कार्रवाई की जायेगी। सूत्रों के अनुसार मृतक व्यवसायी की पत्नी ने मुख्यमंत्री से कहा कि मामले की जांच में गोरखपुर पुलिस को शामिल नहीं किया जाये।

गौरतलब है कि गोरखपुर में रामगढताल क्षेत्र के एक होटल में पुलिस की पिटाई से मनीष गुप्ता की मौत हो गयी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक के शरीर पर चोट के कई निशान मिले हैं। इस सिलसिले में रामगढ़ताल के थाना प्रभारी समेत छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ विपक्ष लामबंद हो गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मायावती और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने घटना की कड़ी निंदा की है। श्री यादव ने आज सुबह पीड़ति परिजनों से मुलाकात की थी जबकि श्रीमती वाड्रा के आज शाम यहां पीड़ति परिवार से मिलने की संभावना है। 

वार्ता
 

Tags:    

Similar News