बॉक्सिंग: कोरोनावयारस के कारण यूरोपियन ओलंपिक क्वालीफायर निलंबित

बॉक्सिंग: कोरोनावयारस के कारण यूरोपियन ओलंपिक क्वालीफायर निलंबित

Bhaskar Hindi
Update: 2020-03-17 08:22 GMT
बॉक्सिंग: कोरोनावयारस के कारण यूरोपियन ओलंपिक क्वालीफायर निलंबित
हाईलाइट
  • BTF ने टोक्यो यूरोपियन ओलंपिक क्वालीफायर को कोरोनावयारस के कारण बीच में ही निलंबित किया
  • क्वालीफायर की शुरुआत 14 मार्च से हुई थी
  • जिसमें 45 यूरोपियन देशों के कुल 300 मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (IOC) की बॉक्सिंग टास्क फोर्स (BTF) ने टोक्यो यूरोपियन ओलंपिक क्वालीफायर को कोरोनावयारस के कारण बीच में ही निलंबित कर दिया है। इस क्वालीफायर टूर्नामेंट की शुरुआत 14 मार्च से हुई थी, जिसमें 45 यूरोपियन देशों के कुल 300 मुक्केबाजों ने हिस्सा लिया था। इसके अलावा पेरिस में होने वाले वर्ल्ड क्वालीफायर को भी वयारस के बढ़ते खतरे को देखते हुए निलंबित कर दिया गया है। पिछले सप्ताह अमेरिका में होने वाले क्वालीफायर को भी निलंबित कर दिया गया था।

BTF ने एक बयान में कहा है, BTF के लिए खिलाड़ियों, अधिकारियों और बाकी लोगों की सुरक्षा प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, BTF ने विश्व स्तर पर लागू यातायात नियमों के कारण आज अंतत: यह फैसला लिया कि इस टूर्नामेंट को निलंबित कर दिया जाए, ताकि 60 से ज्यादा देशों से आए मुक्केबाज अपनी यातायात कार्यक्रम को बदल सकें और घर वापस लौट सकें। बयान के मुताबिक, BTF रोज स्थिति का जायजा लेगी, ताकि मई और जून में बाकी बचे ओलंपिक कोटा दिए जा सकें।

यह खबर भी पढ़ें - Coronavirus impact: ओलंपिक की तैयारी के लिए खेल मंत्री और IOA प्रतिनिधिमंडल का टोक्यो दौरा रद्द

ओलंपिक खेलों का आयोजन तय समय पर ही होगा
इससे पहले इंटरनेशनल ओलंपिक समिति (IOC) और टोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति ने हालांकि कहा था कि, ओलंपिक खेलों का आयोजन तय समय पर ही होगा। ओलंपिक का आयोजन टोक्यो में 24 जुलाई से 9 अगस्त तक होने हैं। गौरतलब है कि, जापान में कोरोनोवायरस के 814 पॉजिटिव मरीज हैं, जबकि 24 की मौत हाे चुकी है। वहीं जापान के 27 साल के कोकी मिउरा ने कहा कि, इन हालात में ओलंपिक गेम्स के आयोजन से खतरा हो सकता है। इसे जिंदगी दांव पर लगाकर आयोजित नहीं किया जा सकता। अगर इसे रद्द नहीं किया जा सकता है तो इसकी तारीख बढ़ा देनी चाहिए।

Tags:    

Similar News