Korea Open: सिंधू पहले राउंड में हारीं, प्रणीत भी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर

Korea Open: सिंधू पहले राउंड में हारीं, प्रणीत भी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-25 06:41 GMT
Korea Open: सिंधू पहले राउंड में हारीं, प्रणीत भी चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर
हाईलाइट
  • बी साई प्रणीत को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा
  • सिंधू को टूर्नामेंट के पहले राउंड के मुकाबले में झांग ने 7-21
  • 24-22
  • 21-15 से हराया

डिजिटल डेस्क, इंचियोन। भारत की स्टार शटलर पी.वी सिंधू बुधवार को कोरिया ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधू को टूर्नामेंट के विमेंस सिंगल्स के पहले राउंड के मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-11 अमेरिका की बिएवेन झांग ने तीन सेट तक चले मैच में 7-21, 24-22, 21-15 से हराया। स्विट्जरलैंड के बासेल में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाली सिंधू ने पहले गेम को जीतकर मुकाबले में बढ़त बना ली, लेकिन बाकी के दो गेम हार गई। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 56 मिनट तक चला।

दूसरे गेम में भी सिंधू का प्रदर्शन अच्छा रहा। हालांकि, वह मैच प्वाइंट का फायदा नहीं उठा पाई और झांग ने संयम दिखाते हुए जीत दर्ज करते हुए मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा लिया। अमेरिकी खिलाड़ी तीसरे गेम में अपने शीर्ष फॉर्म में नजर आई और बिना कोई गलती किए मुकाबले को जीत लिया।

पिछले चार मैचों में सिंधू के खिलाफ झांग की यह पहली जीत है। सिंधू लगातार दूसरी बार किसी टूर्नामेंट से जल्दी बाहर हुई हैं। 24 वर्षीय सिंधू पिछले सप्ताह चीन ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई थी। उन्हें थाईलैंड की पोर्नपावे चोचूवोंग ने पराजित किया था।

वहीं बी साई प्रणीत को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। मेंस सिंगल्स के पहले राउंड के मुकाबले में प्रणीत का सामना वर्ल्ड नंबर-4 डेनमार्क के एंड्रेस एटोन्सन के खिलाफ हुआ और चोट के कारण भारतीय खिलाड़ी को मुकाबले के बीच में रिटायर होना पड़ा। रिटायर होने से पहले प्रणीत पहला सेट 9-21 से हार चुके थे और दूसरे सेट में 7-11 से पीछे चल रहे थे। प्रणीत के बाहर होने के कारण डेनकामर्क के खिलाड़ी को राउंड ऑफ-16 में जगह मिल गई।

27 वर्षीय प्रणीत ने पिछले सप्ताह हुए चीन ओपन में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था। अंतिम-8 के मुकाबले में उन्हें इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। चीन ओपन से पहले उन्होंने बासेल में हुए वर्ल्ड चैंपियनशिप में ऐतिहासिक ब्रॉन्ज मेडल जीता था। 

Tags:    

Similar News