ओलंपिक से पहले सिंधू को लगा बड़ा झटका, कोच किम ने दिया इस्तीफा

ओलंपिक से पहले सिंधू को लगा बड़ा झटका, कोच किम ने दिया इस्तीफा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-09-24 09:49 GMT
ओलंपिक से पहले सिंधू को लगा बड़ा झटका, कोच किम ने दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • किम पिछले चार महीनों से भारतीय खिलाड़ी के साथ काम कर रही थी
  • पीवी सिंधू की कोच दक्षिण कोरिया की किम जी हायून ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दिया
  • सिंधू के विश्व चैंपियन बनने में किम की अहम भूमिका रही है

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू की कोच दक्षिण कोरिया की किम जी हायून ने निजी कारणों के चलते अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। किम पिछले चार महीनों से भारतीय खिलाड़ी के साथ काम कर रही थी और वर्ल्ड नंबर-5 सिंधू के विश्व चैंपियन बनने में उनकी अहम भूमिका रही है। कुछ सप्ताह पहले न्यूजीलैंड में रह रहे किम के पति की तबियत बिगड़ गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, किम को पति की खराब तबियत के कारण न्यूजीलैंड जाना पड़ा। उनके पति को ठीक होने के लिए कम से कम 6 महीने तक देखभाल की जरूरत है और शायद उनकी सर्जरी भी की जाए। पिछले सप्ताह किम ने कहा था कि, उन्हें पूरी तरह से यह नहीं पता कि वे कब वापस आएंगी और उनके इस्तीफे ने यह साफ कर दिया कि अब सिंधू को उनके मार्गदर्शन के बिना ही खेलना होगा।

इससे पुलेला गोपिचंद और उनके सपोर्ट स्टाफ पर काम का भार बढ़ेगा। किम ने अपने कार्यकाल के दौरान बेहतरीन काम करते हुए सिंधू को विश्व चैंपिनयशिप में गोल्ड जीतने में मदद की। टोक्यो में होने वाला अगला ओलंपिक अब केवल 11 महीने दूर है ऐसे में नया कोच ढूंढ़ना भी भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के लिए एक चुनौती है।

Tags:    

Similar News