आईपीएल 2024: पंजाब-कोलकाता मैच में 42 छक्के, 523 रन और टी20 क्रिकेट में सबसे सफल लक्ष्य का पीछा

IANS News
Update: 2024-04-27 09:19 GMT

कोलकाता,27 अप्रैल (आईएएनएस) जॉनी बेयरस्टो के शतक और शशांक सिंह के अर्धशतक की मदद से पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ टी20 क्रिकेट में 262 रन का विश्व रिकॉर्ड चेज़ किया।

पंजाब-कोलकाता मैच में 42 छक्के लगे, जो कि अब विश्व रिकॉर्ड है।

पंजाब के बल्लेबाज़ों ने कुल 24 छक्के लगाए, जो कि एक टी20 पारी में दूसरा सर्वाधिक है। यह एक आईपीएल पारी में सर्वाधिक छक्कों का भी रिकॉर्ड है।

इस मुक़ाबले में कुल 523 रन बने, जो कि आईपीएल में दूसरा सर्वाधिक है।

दोनों टीमों के चारों सलामी बल्लेबाज़ों ने कम से कम अर्धशतकीय पारी खेली, जो कि किसी आईपीएल मैच में पहली बार और टी20 क्रिकेट में 11वीं बार हुआ।

इस मैच में पांच अर्धशतक 200 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से लगे, जो कि टी20 क्रिकेट में पहली बार हुआ।

पंजाब ने 200 के ऊपर का लक्ष्य सातवीं बार प्राप्त किया, जो कि फिर से विश्व रिकॉर्ड है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Similar News